September 22, 2024

खुर्सीपार से हटी शराब दुकान तो महिलाओं ने विधायक देवेंद्र के साथ खेली होली, पूरे क्षेत्र में जश्न का माहौल

0

भिलाई। शहर के खुर्सीपार के वार्ड क्रमांक 44 में स्थित शराब की दुकान को हटा दिया गया है। इसके बाद महिलाएं खुशी से झूम उठी है। वहां का माहौल किसी त्यौहार से कम नहीं था। इस अवसर पर विधायक देवेंद्र यादव भी वहां पहुंचे तो महिलाओं ने उनका गुलाल लगाकर स्वागत किया।

महिलाएं शराब दुकान को हटाने की मांग पिछले कई समय से कर रही थीं। उनके घर के पुरुष मोहल्ले में ठेका होने की वजह से जहां शराब की गिरफ्त में थे। वहीं बाहरी शराबियों के आवागमन से भी उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ता था। शराब दुकान हटने के बाद वहां उमड़ी भीड़ और उनके चेहरे में दिख रही ख़ुशी से अंदाजा लगाया जा सकता है, उनकी बहुत बड़ी समस्या का समाधान विधायक देवेद्र यादव ने किया। वार्डवासियों ने विधायक देवेंद्र यादव को इसके लिए धन्यवाद दिया है।

विधायक ने इस दौरान वार्डवासियों से कहा कि मानवेन्द्र सिंह मंगल जीतकर नहीं आया है फिर भी अपने वादों पर अमल कर रहा है आप मंगल को जिताकर नगर निगम में भेजिए आपके निर्देशों में अमल में और काम की रफ्तार दुगुनी हो जाएगी। शराब भट्ठी हटाकर काम पूरा नहीं हुआ है। अभी सड़क नाली सफाई से लेकर इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने तक तमाम काम बाकी है। इन्हें भी पूरा करना है। मुझे याद है पहले जब मैं आता था तब आप लोग एक और मांग करते थे वह था पट्टा। 15 सालों तक पट्टा के नाम पर केवल राजनीति हुई है अब पट्टा बांटने का काम भूपेश बघेल जी की सरकार कर रही है।वार्ड 44 के लोगों को भी पट्टा मिले यह मेरी जिम्मेदारी है और वादा करता हूँ की जितने जमीन पर आपका घर है या आपका कब्जा है उसका एक इंच भी इधर उधर नहीं होगा पूरा पूरा अधिकार आपका होगा।

बताते चलें कि वार्ड 44 खुर्सीपार में खुली शराब भट्टी को लेकर वार्ड की महिलाओं ने इस शराब दुकान का विरोध किया था। खुर्सीपार क्षेत्र में इस शराब भट्ठी को अन्यत्र किये जाने को लेकर पूर्व में भी महिलाओ द्वारा विधायक देवेंन्द्र यादव की जानकारी में वस्तुस्थिति में लाया था। लेकिन, आज से एक माह पूर्व आये आदेश अनुसार नोटिश जारी की गई और आज शराब दुकान को वार्ड से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *