जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ.विकास कुमार पाठक द्वारा तत्काल एक्शन लेकर छात्र हित मे लिया गया निर्णय

0

विधायक विकास उपाध्याय द्वारा महाविद्यालय को चेयर प्रदान करने की जानकारी अध्यक्ष द्वारा दी गई-डॉ. विकास पाठक

रायपुर/11 दिसम्बर 2021 जनभागीदारी समिति द्वारा आज शासकीय विज्ञान महाविद्यालय रायपुर में की गई बैठक। बैठक में जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष डॉ विकास पाठक दिखे एक्शन मुड़ में छात्र हित में तत्काल निर्णय लेकर समस्या का किया गया समाधान।इससे पूर्व डॉ विकास पाठक द्वारा समिति के सदस्यों की उपस्थिति में तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों जो विगत कई वर्षों से बहुत ही कम दर पर कार्य कर रहे थे उनका प्रारंभिक वेतनमान बढ़ाया गया अभी विभिन्न मुद्दों जैसे कॉलेज में स्टाफ की कमी ,कर्मचारियों की कमी से अध्यक्ष महोदय को अवगत कराया गया तब तत्पश्चात अध्यक्ष द्वारा शासन प्रशासन से बात कर तत्काल इस कमी को दूर करने का आश्वासन दिया गया।

बैठक के पूर्व विज्ञान महाविद्यालय के नया प्राचार्य का स्वागत जनभागीदारी समिति के सदस्य द्वारा किया गया। राज्य सरकार द्वारा बनाया गया मॉडल महाविद्यालय जो अटारी में तैयार है उस महाविद्यालय के विद्यार्थी जो इस महाविद्यालय में अध्ययन करते है उन विधार्थियो को स्थानांतरित करने पर किया गया विचार विमर्श। विभिन्न विभागों के विभाग अध्यक्षो ने भी अपनी समस्या और जरूरतों को अवगत कराया जिसे तुरंत निर्णय लेकर समस्या का निराकरण किया गया।डॉ. विकास पाठक ने कहा कि छात्र हित मे किसीभी प्रकार की लापरवाही नही बरती जाएगी।

कोविड के चलते विगत 02 वर्षों से शिक्षण कार्य नहीं हो पाए थे जिससे बहुत सी विसंगति कॉलेज में देखी गई अब कॉलेज पुनः चालू हो चुका है अतः जल्द से जल्द जो समस्या है उसे दूर करने का निर्णय समिति द्वारा लिया गया विकास पाठक ने बताया कि हमने महाविद्यालय के लिए चेयर के लिए विधायक विकास उपाध्याय से मांग किये थे जिसे खुशी से स्वीकार्य करते हुए महाविद्यालय को चेयर देने की स्वीकृति प्रदान किये।नेक की टीम जो आई थी उस पर भी समीक्षा की गई। महाविद्यालय में पढ़ने वाले हर विद्यार्थियों को उसका लाभ मिले किसी छात्र को कोई समस्या ना हो छात्र हित सर्वप्रथम है।आज की इस बैठक में विशेष आमंत्रित सदस्य एवं कुलसचिव डॉ गिरीश कांत पांडेय, महाविद्यालय के प्राचार्य एवं जनभागीदारी के सचिव पीसी चौबे,जनभागीदारी समिति के सदस्य आलोक अग्रवाल,संतोष साहू, संपत सिंह,पुष्पलता त्रिपाठी, माधुरी यदु,सांसद प्रतिनिधि गोपी साहू एवं सभी सदस्य उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *