वैक्सीनेशन से अब कोई न छूटे – अपर कलेक्टर

0

अपर कलेक्टर ने ग्राम साखी वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण

पटवारी साखी को तहसील कार्यालय जैतपुर में अटैच करने के दिए निर्देश

शहडोल 06 दिसंबर 2021- जिले में कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने का महा अभियान चलाया जा रहा है। जिसको दृष्टिगत रखते हुए अपर कलेक्टर एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट श्री अर्पित वर्मा ने आज अनुभाग क्षेत्र जैतपुर का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर ने वैक्सीनेशन सेंटर साखी का निरिक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर ने वैक्सीनेशन के संबंध में एएनएम से जानकारी प्राप्त की। एएनएम ने अपर कलेक्टर को बताया कि वैक्सीनेशन सेंटर में सायं 6:00 बजे तक 07 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया है तथा अभी 18 व्यक्तियों ने वैक्सीनेशन नहीं कराया है। इस पर अपर कलेक्टर कम वैक्सीनेशन होने का कारण तहसीलदार से पूछा। जिस पर तहसीलदार द्वारा बताया गया कि पटवारी श्री धन्नू केवट को पूर्व से ही वैक्सीनेशन नहीं कराने वाले व्यक्तियों के घर डोर टू डोर जाकर वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए थे, परंतु पटवारी वैक्सीनेशन कार्य में अनुपस्थित पाए गए। जिस पर अपर कलेक्टर ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें तहसील कार्यालय जैतपुर में तत्काल अटैच करने के निर्देश तहसीलदार जैतपुर को दिए।

निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर ने ग्राम साखी के बस्तियों में डोर-टू-डोर हो रहे वैक्सीनेशन कार्य का अवलोकन किया तथा साखी के नागरिकों से वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा कर उन्हें वैक्सीनेशन का महत्व बताया तथा उनसे अपील किया कि अपने रिश्तेदारों, मित्रों तथा अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित कर उन्हें वैक्सीनेशन अवश्य लगवाएं। अपर कलेक्टर ने ग्रामवासियों को कोरोना के नए वैरीएंट ओमिक्रोन के संबंध में जानकारी दी तथा वैक्सीनेशन के संबंध में चर्चा भी किया। अपर कलेक्टर ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए शत-प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना शासन की प्राथमिकता है। सभी सहयोग दें।

 निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्टर ने टीकाकरण कराने आए हुए लोगों को वैक्सीनेशन का महत्व समझाते हुए कहा कि हम सब मिलकर ही समाज एवं परिवार की रक्षा कर सकते हैं और टीकाकरण ही इसका सुरक्षा कवच है, यह संदेश जन-जन तक पहुंचाएं। अपर कलेक्टर ने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद भी कोरोना अनुकूल व्यवहार को अपनाए। कोरोना गाइडलाइन के अनुसार मास्क लगाएँ, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बार-बार साबुन से हाथ धोए, सेनेटाइजर का उपयोग करें, व्यायाम को अपने दिनचर्या में शामिल करें, पोष्टिक आहार लें।

निरीक्षण के दौरान तहसीलदार श्री चंद्र कुमार बट्टे सहित अन्य अधिकारी एवं स्वास्थ्य विभाग का अमला उपस्थित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *