शौर्य शाहिद स्मारक पार्क में लगा म्यूजिक फाउंटेन, 18 को सीएम भूपेश बघेल करेंगे लोकार्पण

0

विधायक की पहल से बना शहीद पार्क,

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर-5 में शहीद पार्क बनाया गया है। यह पार्क पूरे देश में प्रसिद्ध है। वह इस लिए क्याें गनमेटल से बनी शहीद भगत सिंह की 25 फीट की प्रतिमा यहां स्थापित की गई है। इतनी बड़ी मूर्ति अबतक देश में कही नहीं है। इस शहीद पार्क की शोभा में चार चांद लगने वाला है। कोलकाता के इंजीनियरों की मदद से यहां म्यूजिक फाउंटेन लगाया गया है। जो यहां के आकर्षण का केंद्र होगा। इंजीनियरों की माने तो म्यूजिक फाउंटेन का काम लगभग पूरा हो गया है और जल्द ही प्रदेश के यशस्वी सीएम भूपेश बघेल इसका लाेकार्पण करेंगे। इसकी तैयारी तेजी से जारी है। विधायक देवेंद्र यादव ने भिलाई की जनता के लिए एक मॉडल के रूप में शहीद पार्क को बनवाया है। जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने पार्क का जायजा लिए। यादव ने कहा कि निर्माण कार्य पूरा हो गया है। यह पार्क सेंटर ऑफ अट्रैक्शन होगा। बीएसपी क्षेत्र की पुरानी रौनक लौटेगी। लेजर शो और म्यूजिकल फाउंटेन पर्यटकों को आकर्षित करेगा। शौर्य स्मारक शहीद पार्क का सीएम भूपेश बघेल के हाथों ही लोकार्पण किया गया था। प्रत्येक स्थल का किस प्रकार से उपयोग किया जाए इन सभी बातों का विशेष ध्यान निर्माण किया गया है। सरोवर के बगल से शहीद सरदार भगत सिंह की 25 फीट की गनमेटल की मूर्ति लगाई गई है। थोड़ी दूर पर 100 फीट ऊंचाई पर तिरंगा भी लहरा रहा है। युवाओं में देश भक्ति ऊर्जा का प्रतिक बना हुआ है। तालाब में म्यूजिकल फाउंटेन और लेजर शो होगा। जो लोगों को अपनी और आकर्षित करेगा।

हैदराबाद के लुंबिनी पार्क जैसा नजर आएगा

इस पार्क को इतनी खूबसूरती से बनाया जा रहा है कि यह शहर के आकर्षण का केंद्र होगा। जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों द्वारा इसके कांसेप्ट के लिए काफी मेहनत किए है। देश के कई स्थानों का मॉडल ध्यान में था। हैदराबाद में स्थित लुंबिनी पार्क का भ्रमण भी अधिकारियों ने किया और इसके तकनीकी पक्षों को जाना। इस कार्य के लगभग 1 करोड़ 44 लाख रुपए की राशि स्वीकृति हुई है।

शहीदों का नाम स्मारक में अंकित

यह पार्क इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह हमें जिले के शहीद जवानों की भी याद दिलाता है। राज्य गठन के बाद जो जवान देश के लिए शहीद हुए अपनी कुरबानी दिए है। उन महान शहीदों के नाम इस स्मारक में अंकित होंगे।

सरोवर के बगल में लोगों के बैठने की व्यवस्था

इस संरचना के बगल से लोगों के बैठने के लिए सीढिय़ां भी बनाई गई है। सीढ़ी के बगल में घास भी बिछाई गई है। सीढिय़ों एवं घास पर बैठकर लोग म्यूजिकल फाउंटेन का नजारा देख सकेंगे।

एजुकेशनल हब के लिए रीडिंग जोन भी

एजुकेशन हब के मुताबिक रीडिंग जोन की सुविधा दिलाने के लिए यहां रीडिंग जोन का नर्मिाण भी करा रहे हैं। यहां ऐसी लाइब्रेरी होगी जहां छात्र दिन भर सुकून से पढ़ सकेंगे।

इनका कहना है….

जनता की मांग और सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हमने शौर्य स्मारक शहीद पार्क बनवाया है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। यहां म्यूजिक फाउंटेन भी लगाया गया है। जिसके लिए कोलकाता से विशेष इंजीनियरों की टीम बुलाई गई है। जल्द ही हमारे याशस्वी मुख्यमंत्री इसका लोकार्पण करेंगे।

देवेंद्र यादव, विधायक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *