आईआरआईए के 13वें वार्षिक स्टेट कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव

0

रेडियोलॉजी की महत्वता एवं चिकित्सालय में सुविधाओं के विस्तार पर हुई गहन चर्चा

रायपुर 30 अक्टूबर 2021 : आज आईआरआईए के 13वें वार्षिक स्टेट कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने वर्चुअल माध्यम से सहभागिता की। इस कार्यक्रम में आधुनिक चिकित्सा पद्धति की रीड की हड्डी की तरह मानी जाने वाली रेडियोलॉजी सुविधा समेत अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। किसी भी विषय के विकास में शोध एवं व्याख्यान का अहम योगदान होता है, इसी कड़ी में आज की आईआरआईए कान्फ्रेंस में रेडियोलॉजी से संबंधित विभिन्न विषयों पर देश के जाने-माने लक्ष्य प्राप्त विषय विशेषज्ञों के द्वारा व्याख्यान दिये गए। जिनमें मुख्य रूप से नाक, कान, गला से संबंधित विकारों, गर्भस्थ शिशुओं में होने वाले विकारों, पौरुष ग्रंथि तथा पैरों के नसों में होने वाले विकारों एवं PCPNDT नियम के संबंध में व्याख्यान दिये गए।

राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने के लिए शासन कृत संकल्पित है : स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव

इस कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से जुड़े स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने बताया कि राज्य में चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्चित करने की दिशा में शासन कृत संकल्पित है। इसी तारतम्य में राज्य में तीन नये मेडिकल कॉलेज स्थापित किये गये हैं। अब राज्य में कुल 07 शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय, 103 निजी और 01 एम्स संचालित है तथा 03 शासकीय महाविद्यालय प्रारंभ किये जाने पर प्रस्ताव दिये जा रहे हैं। इसके साथ ही राज्य शासन के निरंतर प्रयास हैं कि हमारे अस्पताल रेडियोलॉजिकल इक्विपमेंट से सुसज्जित रहे जिससे कि प्रदेशवासियों को राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के जांच व इलाज की सुविधा राज्य के अस्पतालों में उपलब्ध हो सके।

इस कार्यक्रम में डीएमई डॉ विष्णु दत्त, डॉ एसबीएस नेताम अध्यक्ष आईआरआईए (छत्तीसगढ़ चैप्टर), डॉ विवेक पात्रे सचिव आईआरआईए (छत्तीसगढ़ चैप्टर), डॉ सुधीर शुक्ला समेत अन्य प्रदेशों से डॉ बीएस रमनसुरथी बेंगलुरु, डॉ वर्षा जोशी हैदराबाद, डॉ भूपेंद्र अहूजा आगरा, डॉ चंदन जे. दास एम्स नई दिल्ली एवं नागपुर से डॉ प्रशांत ओंकार समेत अन्य गणमान्यजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed