मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में 85 विकासखण्डों की पांच हजार 987 ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने (एमओयू) पर हस्ताक्षर

0

रायपुर :  मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता और केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री श्री मनोज सिन्हा के मुख्य आतिथ्य में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण के लिए..

रायपुर, मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता और केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री श्री मनोज सिन्हा के मुख्य आतिथ्य में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज भारत नेट परियोजना के दूसरे चरण के लिए केन्द्र और राज्य सरकार के बीच परस्पर समझौते के ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ आज डिजिटल क्रान्ति के एक नये युग में प्रवेश कर रहा है। परियोजना के जरिए गांवों और शहरों के बीच डिजिटल दूरी कम करने के लिए छत्तीसगढ़ के 85 विकासखण्डों की पांच हजार 987 ग्राम पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। इससे इंटरनेट कनेक्टिविटी का विस्तार होगा। इस एमओयू पर केन्द्र सरकार की ओर से भारत नेट परियोजना से संबंधित यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड के प्रशासक श्री संजय सिंह और राज्य सरकार की ओर से इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव श्री संजय शुक्ला ने हस्ताक्षर किए। इस अवसर पर रायपुर के लोकसभा सांसद श्री रमेश बैस, प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव श्री विवेक ढांड, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *