विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर 7 में बनेगा मिनी इंडोर स्टेडियम

0

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से सेक्टर 7 मार्केट के पास एक भव्य सर्व सुविधा युक्त मिनी स्टेडियम का निर्माण जल्द से जल्द शुरू किया जाएगा। यह मिनी स्टेडियम के लिए भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल है और उनके अथक प्रयासों से क्षेत्र के खिलाड़ियों के हित और विकास के लिए जा रहा है।

विधायक देवेंद्र यादव मिनी स्टेडियम बनाने का फैसला लेने के साथ ही सभी जरूरी कागजी कार्रवाही पूरी कर लिए है। क्षेत्र के खिलाड़ियों की मांग को विधायक भिलाई नगर देवेंद्र यादव ने गंभीरता से लेते हुए। तत्काल प्रस्ताव बनवा कर शासन को भेजा और शासन से स्वीकृति लेकर स्टेडियम निर्माण की शुरुआत करने का निर्देश नगर निगम भिलाई के अधिकारियों को दिए हैं।
विधायक श्री देवेंद्र यादव ने अधिकारियों से कहा है कि जल्द से जल्द स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया जाए। इसके लिए जो भी टेंडर प्रक्रिया है उसे पूरी की जाए। ताकि भिलाई सहित दुर्ग के खिलाड़ियों को भी इस स्टेडियम में अपने खेल का अभ्यास करने के लिए पर्याप्त अवसर पर सुविधाएं मिल सकेंगा। हमारे दुर्ग भिलाई के खिलाड़ी जिले सहित देश और विदेश में भिलाई दुर्ग का नाम रोशन कर सकें इसके लिए उनके बेहरत खेल प्रशक्षिण के लिए इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है।

भिलाई नगर निगम के जोन 5 के अधिकारियों ने बताया कि 160 वर्ग मीटर में मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। करीब 38 लाख की लागत से विकास कार्य होगा। जो नेशनल और इंटरनेशनल स्टेडियम के समकक्ष होगा। जहां लड़के और लड़कियों के लिए सभी प्रकार की सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। यह मिनी स्टेडियम पूरी तरह से वुडन का होगा और खास बात यह भी है कि इस मिनी स्टेडियम में स्ट्रोटर्फ भी लगाया जाएगा। इसके अलावा यहां खिलाड़ियों के लिए वाटर कूलर और लड़के लड़कियों के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था भी बनाई जाएगी। मिनी स्टेडियम के लिए शासन ने नगर निगम भिलाई को स्वीकृति दे दी है जल्द ही सेक्टर 7 मार्केट में इस स्टेडियम का निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जिसकी तैयारी भिलाई नगर निगम जोन 5 के अधिकारियों ने शुरू कर दी है।

जल्द होगा निर्माण, सब को मिलेगा लाभ

विधायक देवेंद्र यादव ने कहा सेक्टर 7 में इस स्टेडियम के बनने से भिलाई और दुर्ग दोनों शहर के खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। यहां खुर्सीपार छावनी सहित दुर्ग के खिलाड़ियों के सेंटर है। खेल में अपना करियर बनाने का लक्ष्य लेकर अभ्यास करने वाले खिलाड़ी प्रशिक्षण लेने आ सकेंगे। क्षेत्र के खिलाड़ियों के भविष्य और उनको बेहतर सुविधा मुहैया कराने के प्रयास में यह स्टेडियम बनाया जाएगा। जहाँ सभी जरूरी खेल सुविधा मिलेगी। इसके अलावा सभी को फ्री में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए कोच भी होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *