जिनके पास कोई काम नहीं वे लगा रहे सांप्रदायिकता का आरोप – मो.अकबर

0

0 कैबिनेट मंत्री ने कहा- सभी धर्माें का करते हैं सम्मान
0 कवर्धा के लोगों न 60 हजार वोटों से जीताया
0 क्षेत्र के जनता के प्रति हूं जवाबदार

कवर्धा। कैबिनेट मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि जिनके पास कोई काम नहीं है वे मुझ पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहे हैं। उनके पास कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है उनकी मजबूरी है वे सांप्रयिकता की आड़ में माहौल खराब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कवर्धा के लोग बहुत सरल लोग हैं। उन्हें 60 हजार मतों से जीताया है। कवर्धा की जनता के प्रति उनकी जवाबदेही है। उन्हें सभी को लेकर चलना है।
एक दिवसीय प्रवास में आए मो.अकबर ने कवर्धा में आयोजित एक सभा में मोहम्मद अकबर ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार सबके लिए जनकल्याणकारी कार्य कर रही है। किसानों के लिए धान खरीदी 2500 रूपए प्रति क्विंटल योजना, सिंचाई की व्यवस्था, कर्जा माफी, गोबर खरीदी की व्यवस्था जैसी कई कल्याणकारी योजना शामिल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी किसानों को 6000 रूपए सम्मान निधि दे रहे हैं। इससे एक कदम आगे राज्य सरकार भूमिहीन मजदूरों को 6000 रूपए सालाना देने वाली है। अभी वृक्षारोपण करने वालों को भी दस हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि सरकार देगी। राज्य सरकार केंद्र सरकार से बढ़कर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अपनी पुरानी उपलब्धि बताते हुए कहा कि राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी की सरकार में मंत्री रहते हुए उन्होंने कवर्धा में 11 माह में भोरमदेव शक्कर कारखाने का निर्माण करवाया था, जिसकी लागत 52 करोड़ रूपए थी। साथ ही सुतियापाठ जलाशय का निर्माण करवाया। 15 साल की सरकार थी तो उन्होंने क्या किया यह बताने की आवष्यकता नहीं है। कवर्धा-बिलासपुर मार्ग का एक पुलिया तक को नहीं बनवाया था, उसे भी वर्तमान सरकार ने बनवायी है।

30 साल से पहला ज्योति कलश

मो.अकबर ने बताया कि कवर्धा में महामाया मंदिर के भव्य गेट के लिए नगर पालिका में 15 साल तक 8 फीट की जमीन उपलब्ध नहीं करवाया था। मंदिर समिति के निवेदन पर उसे मैंने सरकार बनते ही 15 मिनट में उपलब्ध करवाया। दिवंगत पंडित अर्जुन प्रसाद के निवेदन पर मंदिर के बाजू में बोल बम वाले कांवरियों के ठहरने के लिए 10 लाख का सामुदायिक भवन का निर्माण करवाया। उन्होंने बताया कि गौरमाटी, सुतियापाठ, सिल्हेटी समेत विधानसभा के कई मंदिरों वे 1998 से पहले नंबर पर ज्योतिकलष स्थापित करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि रायपुर में कृषि उपज मंडी के समीप एक महिला के निवेदन पर अपने व्यापारिक मित्रों के साथ मिलकर एक श्रीराम मंदिर बनवाया था, जिसमें बीते 30 साल से दोनों नवरात्रि में उनका पहला ज्योतिकलष स्थापित होता है। ये लोग आज मुझ पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहे हैं।

काम करके विधायक बनें शार्टकट नहीं

मोहम्मद अकबर ने कहा कि कवर्धा में जो विवाद हुआ दो लोगों के बीच का विवाद था, जिसके राजनीतिक लाभ के लिए कुछ अलग रंग दिया गया। जहां से झंडा हटाया गया था, वहां मैंने झंडा लगवा दिया। झंडा जिसने गिराया उसके बारे में बात नहीं करेंगे बल्कि सीधा विधायक के ऊपर आरोप लगा रहे हैं। अब मुझ पर सांप्रदायिकता का आरोप लगा रहे हैं। इनके पास कोई काम नहीं है। ये लोग शार्टकट विधायक बनना चाहते हैं, तो काम नहीं चलेगा। आपको मैंदान में आना है तो आपको कर्जा माफी की बात करनी होगी, धान की बोनस की बात करनी होगी।

दीगर शहर से आकर किया माहौल खराब

मो.अकबर ने कहा कि कवर्धा एक शांतिपूर्ण वातावारण वाला शहर है कि जहां लोग बहुत ही सरल हैं। यहां कोरबा, रायपुर, धमतरी, भखारा, मुंगेली, समेत दीगर शहर से लोगों को लाकर वातावरण खराब करने की कोशिश की। ये मैं नहीं कर रहा हूं, ये दुर्ग आईजी का बयान है। उन्होंने कहा कि मैं सभी धर्माें का आदर करता हूं। आपने मुझे इतने 60 हजार मतों से जीताया है, आपके प्रति मेरी जवाबदेही है। उससे मैं मुकर नहीं सकता। मुझे सभी को लेकर चलना है। उन्होंने वे विवाद को बढ़ाना नहीं चाहते। कुछ लोग कवर्धा में भव्य झंडा लगाना चाहते हैं। उनका स्वागत है और हमारा समर्थन हैं वे भव्य झंडा लगाएं।

1438 विधवाओं को दिया चेक

मो.अकबर ने बताया कि आज उन्होंने कवर्धा नगर पालिका की 1438 विधवा महिलाओं को पांच-पांच हजार रुपए का चेक वितरण किया, जो लोग 300 रूपए विधवा पेंशन के लिए इंतजार करते रहती हैं, उन्हें 17 महीने की राशि एक साथ मिल गई है। एक ही दिन में 72 लाख रुपए का वितरण किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए कार्य करने के लिए हमेषा तत्पर है और रहना भी चाहिए। गरीब और जरूरतमंदों को राशि मिलनी चाहिए। वे सभी धर्माें का आदर करते हैं।

झंडा लगाना चाहते हैं उनका स्वागत

मो.अकबर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू का स्पष्ट रूप निर्देष सांप्रदायिकता की आड़ में राज्य का माहौल खराब करने वाले किसी भी जाति, धर्म का हो सरकार उनके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगी। इससे पहले मोहम्मद अकबर का बेमेतरा मार्ग पर जिले में प्रवेश करते ही अगरी के पास भव्य स्वागत किया। उनके स्वागत में जिले के विभिन्न ब्लॉक से लगभग पांच सौ चारपहिया वाहनों में पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पहुंचे हुए थे। उनके स्वागत में जमकर आतिशबाजी हुई। इसके बाद वे कुसुमघटा में आयोजित श्रीमद्भागवत कार्यक्रम में षामिल हुए। तद्उपरांत कलेक्टोरट में उन्होंने चेक वितरण किया। इसके बाद वे एक निजी शो-रूम का उद्घाटन किए, जहां आयोजित सभा को संबोधित किए। इस मौके पर नीलू चंद्रवंशी, कन्हैया अग्रवाल, मो.कलीम, पीतांबर वर्मा, रामचरण पटेल, होरीलाल साहू, अगम दास अनंत, उत्तर दिवाकर, शेष सिंह बैस, नवीन जायसवाल, गंगोत्री योगी, गणेश योगी, रानू दुबे, आकाश केशरवानी, मोहित माहेश्ववरी, सावित्री साहू, उषा मनहरण श्रीवास, महेन्द्र कुंभकार, फिरोज खान, लीला नीलू चंद्रवंशी, कन्हैया अग्रवाल, मो.कलीम, पीतांबर वर्मा, रामचरण पटेल, होरीलाल साहू, अगम दास अनंत, उत्तर दिवाकर, शेष सिंह बैस, नवीन जायसवाल, गंगोत्री योगी, गणेश योगी, रानू दुबे, आकाश केशरवानी, मोहित माहेश्ववरी, सावित्री साहू, उषा मनहरण श्रीवास, महेन्द्र कुंभकार, फिरोज खान, लीला धनुक वर्मा, मुंकुद माधव कश्यप, रामकुमार पटेल, तुकाराम चंद्रवंशी, मुखीराम ध्रुर्वे हंसराम ध्रुर्वे, पुष्पा साहू, नेतराम जंघेल, भगवान सिंह पटेल, जितेंद्र सिंह, प्रमोद लुनिया, अशोक सिंह, संतोष साहू पीएस मार्कंडेय, लेखराम पंचेश्वरी, भोलाराम चंद्रवंशी, विनोद चंद्रवंशी, भीखम कोसले, वीरेंद्र जांगड़े राधेलाल भास्कर, एन.डी.मानिकपुरी समेत बडी संख्या में पंचायत प्रतिनिधि, नगर पालिका के प्रतिनिधि, कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता, अधिकारी-कर्मचारी और आम जनता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *