मुख्यमंत्री ने देउरगांव के महामाया देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की

0

देउरगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रारंभ करने की घोषणा

 रायपुर, 11 अक्टूबर 2021/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज बेमेतरा जिले के साजा विकासखण्ड के ग्राम देउरगांव पहुंचे। उन्होंने गांव के ऐतिहासिक महामाया मंदिर में देवी माता के दर्शन किए और पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की। श्री बघेल ने ग्रामवासियों के आग्रह पर देउरगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र प्रारंभ करने की घोषणा की। 
 मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर ग्रामीणों को नवरात्रि पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दीं। श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भी नवरात्रि का पर्व पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ मनाया जाता है। गांव-गांव में माता की पूजा, सेवा, उपासना, जसगीत, जोत जलाने की परंपरा प्राचीन समय से चली आ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार पूर्वजों के सपनों के अनुरूप विकसित और समृद्ध नवा छत्तीसगढ़ गढ़ने की दिशा में कार्य कर रही है। कृषि मंत्री श्री चौबे ने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि धान की खरीदी इतनी ज्यादा हो सकती है और 2 रुपये किलो गोबर की खरीदी योजना का क्रियान्वयन हो सकता है। आज राज्य सरकार की योजनाओं की सराहना राष्ट्रीय स्तर पर हो रही है। कार्यक्रम का संचालन श्री महेन्द्र चौबे ने किया।  

इस अवसर पर बेमेतरा विधायक श्री आशीष कुमार छाबड़ा और पूर्व विधायक श्री प्रदीप चौबे सहित कलेक्टर बेमेतरा श्री विलास भोसकर संदीपान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री पंकज पटेल तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *