कांग्रेस ने लखीमपुर खिरी घटना के विरोध में योगी सरकार और केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री को बर्खास्त करने की मांग को लेकर प्रदेश भर में दिया मौन धरना

0

*प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दंतेवाड़ा में आयोजित मौन धरना में शामिल हुये*

रायपुर/ 11 अक्टूबर 2021।  प्रदेश कांग्रेस 38 जिला संगठनों एवं युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस सहित मोर्चा, प्रकोष्ठ एवं संगठनों ने एक दिवसीय मौन धरना रखकर लखीमपुर खिरी की घटना के लिये जिम्मेदार योगी सरकार एवं किसानों पर कार चढ़ाने वाले अपराधी के पिता केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर एक दिवसीय मौन धरना दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने दंतेवाड़ा जिला कांग्रेस के मौन धरना में शामिल हुये।
 प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि मोदी सरकार के तीन काले कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली में किसान बीते दस माह से आंदोलन कर रहे है। इस दौरान लगभग एक हजार किसानों की मौत हो गयी है। आंदोलनरत किसानों को सूनने के बजाये भाजपा के नेता एवं मोदी सरकार के मंत्री किसानों को ही राष्ट्र विरोधी आतंकवादी, नक्सली, पाक परस्त, मवाली तक कह डाले। हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर भाजपा कार्यकर्ताओ को किसानों को लाठी से पीटकर नेता बनने का आव्हान करते है। केन्द्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा किसानों को धमकाते है सुधर जाओ नही ंतो सुधारने की धमकी दे रहे है। उसके पुत्र किसानों को कार से कुचल देते है। योगी सरकार किसानों के हत्यारे को पकड़ने के बजाये पूरे घटना में लीपापोती करने में जूटी है। मोदी, शाह केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को बचाने में लगे है। दुर्भाग्यजनक बात है भाजपा इस पूरे घटना में किसानों को ही दोषी बता रही है। कांग्रेस मांग करती है किसानों के हत्यारे को कड़ी से कड़ी सजा मिले योगी एवं अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *