राज्य में कारोबार के लिए व्यापारियों को हर संभव मदद: डॉ. रमन सिंह

0

 मुख्यमंत्री से छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के  नव-निर्वाचित पदाधिकारियों की सौजन्य मुलाकात

रायपुर,/ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह से आज रात यहां उनके निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्रीज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों ने विधायक श्री श्रीचंद सुन्दरानी के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने सभी पदाधिकारियों और चेम्बर के सदस्यों को शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न होने और नयी जिम्मेदारी मिलने पर बधाई और शुभकामनाएं दी।
 डॉ. सिंह ने उन्हें संबोधित करते हुए कहा – छत्तीसगढ़ राज्य में कारोबारियों के लिए उद्योग और व्यापार-व्यवसाय के अवसर काफी आसानी से उपलब्ध हैं। डॉ. सिंह ने कहा कि व्यापारी सम्मान के साथ व्यापार कर सकें इसके लिए राज्य सरकार द्वारा हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं और उन्हें हर संभव मदद की जा रही है।  उन्होंने कहा कि राज्य में व्यापार की सुगमता के लिए परिवहन बेरियर समाप्त कर दिए गए हैं। बेहतर अधोसंरचना विकसित की जा रही है। सड़कें अच्छी होने से परिवहन में कम समय लगता है, इससे परिवहन की लागत कम आती है। उन्होंने कहा- ईज ऑफ डूईंग बिजनेस के प्रावधानों का फायदा भी कारोबारियों को मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने जीएसटी का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे भी व्यापार और व्यवसाय में सुगमता हो रही है। विधायक और चेम्बर ऑफ कॉमर्स के संरक्षक श्री श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह खुले दिल से व्यापारियों की समस्याओं का निराकरण करते हैं। राज्य के बजट तैयार करते समय व्यापारियों के प्रतिनिधि मण्डल से चर्चा कर उनकी समस्याओं और मांग की जानकारी लेने की मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ की गयी परम्परा देश में अनूठी है। व्यापारियों का सरकार के प्रति पूर्ण विश्वास है।
छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्री जितेन्द्र बरलोटा ने भी अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर सर्वश्री पूरनलाल अग्रवाल, दिलीप सिंह होरा, विनय बजाज, राजेन्द्र जग्गी, ललित जैसिंग, योगेश अग्रवाल, हरचरण साहनी, अमर धावना, संजय रूंगटा, लालचंद गोलवानी, प्रकाश अग्रवाल, आशीष जैन, रजा खान, बबन भोजवानी, सुदेश मध्यान, निलेश मूंदड़ा, कपिल दोषी और अनिल ठाकुर सहित चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अनेक पदाधिकारी और सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed