पूज्य बाबा घासीदास का प्रताप है कि आज छत्तीसगढ़ शांति का टापू बना हुआ है – पुनिया

0
रमन का बेमिसाल छत्तीसगढ़ जहां गरीबी का प्रतिशत 14 सालो में 36  प्रतिशत से 48 प्रतिशत हो गयी – भूपेश

कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसने कमजोर तबके के लोगो को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई – पुनिया


रायपुर/अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी.एल. पुनिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि गुरु घासीदास हमारे गुरु ही नही भगवान हैं, उनके बताए रास्ते ही इस प्रदेश को शांति का टापू बनाये रखने में सक्षम है। मैंने प्रशासकीय अधिकारी के रूप में मायावती और मुलायम सिंह के साथ काम किया है। राजनीति में आने के लिए बहुत विचार करने के बाद मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा की कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जिसने कमजोर तबके के लोगो को आगे बढ़ाने में महती भूमिका निभाई। बाकी पार्टी कमजोर तबके के लोगो को वोट बैंक के सिवाय कुछ नहीं समझती।
बलौदा बाजार जिले के ग्राम जुनवानी में आयोजित गुरु बाबा घासीदास जयंती के अवसर पर महती जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री को सीधे निशाने पर लेते हुए कहा कि डॉ रमन सिंह कंस के बाद दूसरे भी है जिन्होंने बहन के साथ विश्वासघात किया है, कंस ने देवकी के सभी पुत्रो की हत्या की जबकि डॉ रमन सिंह ने बहनो के राशन कार्ड में कटौती कर उनके पेट में प्रहार किया है ।


छत्तीसगढ़ में गरीबो की संख्या बढ़कर 39 प्रतिशत हो गई जबकि सरकार 14 साल बेमिसाल का दावा करती है। रमन सरकार किसानों की दुश्मन है, पहले बोनस और समर्थन मूल्य के नाम पर धोखा किया अब धान लगाने से मना कर रही है, धान खरीदी में रोज नए-नए नियम बना रही है। छत्तीसगढ़ गुरु बाबा घासीदास के बताए सत्य के रास्ते को पसंद करती है जबकि रमन सरकार का सत्य से कोई संबंध ही नही है।
सभा को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पूर्व विधायक गुरू रुद्रकुमार गुरु, पूर्व विधायक डॉ शिव डहरिया, रामसुंदर दास, विधायक जनकराम वर्मा, पूर्व सांसद एवं प्रदेश उपाध्यक्ष पी.आर. खूंटे, प्रवक्ता सुरेन्द्र शर्मा ने भी सम्बोधित किया। संचालन सुनील भतपहरी तथा आभार प्रदर्शन जिला कांग्रेस अध्यक्ष विद्या भूषण शुक्ला ने किया ।
उक्त कार्यक्रम में नारायण कुर्रे, आलोक चन्द्राकर, विक्रम पटेल, हितेंद्र ठाकुर, परमेश्वरी साहू, कौशल्या साहू, सीमा वर्मा, सुमित्रा धृतलहरे, गोपी साहू, प्रमोद गुरूपंच, राकेश वैष्णव, दिनेश यदु, मोती वर्मा, खिलेंद्र वर्मा, देवीलाल बारवे, मनीष मिश्रा, ऋत्विक मिश्र, अविनाश मिश्र, मानस पांडे, कविता प्राण लहरे सहित हजारो संख्या में सतनामी समाज और कांग्रेस के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed