शराब बंदी समर्थन की मांग जनता कांग्रेस{जे }पहुची मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के द्वार

0

‘‘शराब बंदी समर्थन की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छ.ग. पहुंची मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के  द्वार ‘‘

शराब बंदी की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छ.ग (जे.) ने सड़क से लेकर सदन तक की लड़ाई की घोषणा की है, इसी कड़ी में आज मंत्री के यहां जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सदस्य युवा व महिला गुलाबी टोली शराब बंदी के लिये समर्थन मांगने पहुंची।

जोगी एक्सप्रेस 

रायपुर युवा जनता कांगेस छ.ग. के प्रदेश अध्यक्ष विनोद तिवारी ने बताया कि, आज दोपहर 03.00 बजे सागौन बंगला कटोरा तालाब से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार शांतिपूर्वक श्रीमती वाणीराव जी के नेतृत्व में हम लोग युवाओं व गुलाबी टोली की महिलाओं के साथ मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल से मिलने जा रहे थे, जकांछ कार्यकर्ताओं को बिना वजह बेरीकेट लगाकर रोका गया। हम लोगों द्वारा मंत्री जी को पत्र सौंपने की मांग की गई, तब पुलिस अधिकारी के द्वारा बताया गया कि मंत्री बंगले में नहीं है। हम लोगों ने उनके ऑफिस से किसी जिम्मेदार व्यक्ति को पत्र देने के लिए बुलाने कहा। तब उनके ऑफिस से एक व्यक्ति आए पत्र लिया और साथ ही उन्हें एक बीयर की बोतल भी दी गई व कहा गया कि अगर आप हमारे द्वारा की गई मांग शराब बंदी का समर्थन करेंगे तो इस शराब की बोतल को खोलकर नाली में डाल दीजिए और अगर आप शराब बिक्री का समर्थन करते हैं तो ये हमारी तरफ से बतौर भेंट लेकर जायें। बीयर की बोतल लेने वाले व्यक्ति ने बीयर को नाली में उडेल दिया,

विनोद तिवारी ने कहा कि, पुलिस ने जितनी सक्रियता यहां पर दिखाई उतनी सक्रियता अवैध शराब का व्यवसाय करने वाले व रात भर बार और पब चलाने वालों, अवैध सट्टा जुआ, अनैतिक कार्य करने वालों पर करती तो ये सारे अवैध कार्य बंद हो गये होते।

श्रीमती वाणी राव ने कहा जनता क्या समझे इसे क्या बृजमोहन जी नहीं चाहते छ.ग. में शराब बंदी लागू हो ? क्या यह लोकतंत्र है जहां सरकार के मंत्री लोगों से मिलने के बजाय पुलिस के डंडे का डर दिखाकर उन्हें भगा रहे हैं।

छ.ग. में 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे हैं 20 लाख से ज्याद युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। किसान कर्ज में डूबे हैं, ऐसे में सरकार द्वारा शराब जैसा जहर को स्वयं लोगों को पिलाना न केवल अनुचित है, बल्कि अमानवीय भी है।

आज के इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से श्रीमती वाणीराव, विनोद तिवारी, आशा जोसेफ, रेणु देवांगन,राजिम यादव, नीरा शर्मा, बिमला यादव, अनीता वर्मा, सिमरण मधानी, ललीता कुर्रे, बेद बाई श्रीवास, मालती नायक , मुमताज बेगम, अनीता सिंग,कमलेश मिश्रा रामचक्रधारी, समीर, उमैर, संदीप, पंकज दीवान, शेख वहाज, बिट्टू, सद्दाम, बिज्जू बंजारे, देवदास नांरग, रवि, विनोद चौहान, विक्की आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *