September 21, 2024

विस् अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत के अभिन्न पारिवारिक मित्र रवि वाकड़े का निधन

0

*बीते दिनों की मुलाकात नजरों से नहीं हो रही ओझल – डॉ महंत*
*श्री रवि वाकड़े के निधन पर विस अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत व कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने शोक संवेदना व्यक्त किया।*

रायपुर  21 सितंबर 2021 छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत के भोपाल निवासी सहपाठी मित्र रवि वाकड़े के आकस्मिक निधन ने महंत दंपत्ति को काफी व्यथित किया है। बीते कुछ दिनों पहले ही रायपुर में बिताए पल रह-रह कर आ रही यादें नजरों से ओझल नहीं हो पा रही। रवि वाकड़े के निधन पर महंत परिवार ने गहरा शोक जताया है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में निवासरत रवि वाकड़े  खांटू श्याम बाबा के दर्शन कर जयपुर-दुर्ग ट्रेन से भोपाल लौट रहे थे। इसी दौरान सवई माधोपुर स्टेशन के करीब तबीयत बिगड़ने की सूचना ट्रेन में ही सवार कटघोरा और मनेंद्रगढ़ के लोगों ने विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत को दी। सूचना पाकर डॉ. महंत ने प्रशासनिक व रेलवे सहित स्वास्थ्य अमले के अलावा पूर्व सांसद बालकवि बैरागी के पुत्र गोरकी बैरागी, अशोक भटनागर सहित अपने अनेक संपर्क के लोगों को सूचित किया, उसके बाद रवि वाकड़े की बिगड़ती हालत को देखकर उन्हें सवई माधोपुर स्टेशन में उतारकर तत्काल चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराई गई, लेकिन तब तक लेट हो चुका था और उनका हार्ट अटैक से निधन हो गया। 
विस् अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने रवि वाकड़े को याद करते हुए कहा कि वे एक ऐसी शख्सियत थे जो सामाजिक क्षेत्र में भी काफी सक्रिय रहे हैं। उनकी एक खासियत रही है कि उन्हें किसी भी परिचित व जरूरतमंद लोगों के निधन की सूचना मिली है तो उसके अंतिम संस्कार में व्यवस्था उपलब्ध कराना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहा है। छत्तीसगढ़ व क्षेत्र से भोपाल जाने वालों का विशेष ध्यान रखते थे। 
डॉ. महंत कहते हैं कि सभी चुनावों में उनकी मौजूदगी मेरे साथ रही है। क्षेत्र के कांग्रेसजन व मेरे परिजनों से भी रवि वाकड़े का गहरा नाता रहा है। 
छग विस् अध्यक्ष डॉ.चरणदास महंत व कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत ने रवि वाकड़े के निधन पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए मृतात्मा की शांति और ईश्वर से उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान देने के साथ-साथ उनकी पत्नी व एक पुत्र व पुत्री को ढांढस बंधाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *