मुख्यमंत्री की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी के प्रसारण कोजोन क्रमांक 4 के श्रोताओं ने ध्यान से सुना

0

 रायपुर, 12 सितम्बर 2021/मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी के प्रसारण को आज राजधानी रायपुर के नगर पालिका निगम के जोन क्रमांक 04 के सभा कक्ष में उपस्थित श्रोताओं ने ध्यान से सुना। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आकाशवाणी से हर माह प्रसारित होने वाली लोकवाणी की 21वी कड़ी (आपकी बात मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ) कार्यक्रम में बात की शुरूआत जय जोहार के अभिवादन के साथ की। उन्होंने कहा कि आज का विषय जिलास्तर पर रणनीति से विकास की नई राह है। इसमें स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए समस्याओं को चिन्हांकित करना, उनके समाधान की तलाश करना, उन्हें लागू करना और जनता को राहत दिलाना है। इस कड़ी में सभी जिलों के समन्वित विकास के लिए स्थानीय जनता की सोच, इच्छा तथा अपेक्षा के अनुरूप काम करने में जिला प्रशासन को और अधिक सक्षम बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में हर व्यक्ति तथा जनता को सशक्त बनाते हुए विकास में उनकी भागीदारी सुनिश्चित कर नवा छत्तीसगढ़ को गढ़ा जा रहा है।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि गणेशचतुर्थी, नवाखाई तथा विश्वकर्मा जयंती जैसे पावन पर्व के अवसर पर कहा कि आप सभी सावधानी तथा सुरक्षा के साथ इन पर्वों को खुशी-खुशी मनाते हुए सामाजिक एकता, सौहाद्र ओर समरसता के हमारे महान विरासत को आगे बढ़ाएं। उन्होंने बताया कि प्रशासनिक इकाई के रूप में जिलों को महत्व देते हुए हमने बहुत कम समय में 5 नये जिले बनाने की पहल की है। इसके साथ ही जिला स्तर पर कई जनहितकारी योजनाएं संचालित की है।
मुख्यमंत्री की रेडियो प्रसारण वार्ता सुनने वाले एल्डर मेन श्री नईम रजा एवं श्री रियाज भाई तथा निक्की खान, कल्पना सागर ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह खुशी की बात है कि मुख्यमंत्री द्वारा क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए स्थानीय परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए योजनाएं बनाई जा रही है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा संचालित योजनाएं ग्रामीण एवं शहरी अर्थव्यवस्था को सशक्त करने वाली और मजबूती प्रदान करने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed