गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण पुलिसबल के अनुशासन के लिए अत्यंत आवश्यकः अवस्थी

0

डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने ली पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों की समीक्षा बैठक

रायपुर : डीजीपी श्री डीएम अवस्थी ने आज पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में बुनियादी प्रशिक्षण, प्रशिक्षण की गुणवत्ता में संर्वधन, प्रस्तावित नवीन कार्य योजनाएं, विगत एक वर्ष में किए गये कायों की समीक्षा की गई। बैठक में श्री अवस्थी ने कहा कि प्रशिक्षण पुलिसबल के अनुशासन के लिए अत्यंत आवश्यक है। पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों में गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण से सशक्त बल तैयार होता है। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के पाठ्यक्रम को आधुनिक आवश्यकताओं के अनुरूप बनाने की समीक्षा की जायेगी।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण संस्थानों का समय-समय पर निरीक्षण करें। इससे संस्थान की गुणवत्ता में सुधार के साथ-साथ वहां की आवश्यकताओं की जानकारी प्राप्त होगी। इसके साथ ही उन्होंने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण श्री एसआरपी कल्लूरी को राज्य के सभी प्रशिक्षण संस्थानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए। श्री अवस्थी ने कहा कि प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण हेतु देश भर के पूर्व पुलिस अधिकारियों, ख्याति प्राप्त प्रशिक्षकों को भी आमंत्रित करें, जिससे उनके अनुभवों का लाभ मिल सके। श्री अवस्थी ने राज्य पुलिस अकादमी में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मूर्ति शीघ्र लगाने के निर्देश दिए।

बैठक में विशेष पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री एसआरपी कल्लूरी, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री हिमांशु गुप्ता, रायपुर पुलिस महानिरीक्षक डॉ. आनंद छाबड़ा, उप पुलिस महानिरीक्षक डॉ. संजीव शुक्ला एवं सभी पुलिस प्रशिक्षण संस्थानों के पुलिस अधीक्षक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *