एक हजार से अधिक हितग्राही हुए शासन की योजनाओं से लाभान्वित: कृषि मंत्री ने दी 3.35 करोड़ रूपए के विकास कार्यों की सौगात

0

JOGI EXPRESS

एक हजार से अधिक हितग्राही हुए शासन की योजनाओं से लाभान्वित

रायपुर, कृषि मंत्री तथा बालोद जिले के प्रभारी श्री बृजमोहन अग्रवाल आज बालोद जिले के डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम पचेड़ा पहुंचे। उन्होंने वहां पर तीन करोड़ 35 लाख रूपए लागत के तेरह विभिन्न निर्माण कार्योें का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। कार्यक्रम में एक हजार से अधिक हितग्राहियों को शासन की योजनाओं से लाभान्वित किया। इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के नेतृृत्व में प्रदेश का निरंतर विकास हो रहा है। प्रदेश में बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में बेहतर कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार गांव, गरीब, किसान, युवा, बुजुर्ग सहित सभी वर्गों की बेहतरी के लिए लगातार कार्य कर रही है। समारोह को पूर्व विधायक श्री लाल महेन्द्र सिंह टेकाम ने भी संबोधित किया।
प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने 3.35 करोड़ रूपए लागत के तेरह निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया उसमें तीन करोड़ दो लाख  रूपए लागत के सात विभिन्न कार्यों का लोकार्पण और लगभग तैंतीस लाख रूपए लागत के छह विभिन्न कार्यों का भूमिपूजन शामिल है। लोकार्पण कार्यों में पचेड़ा में 2.42 करोड़ रूपए की लागत के एनीकेट निर्माण, 32.40 लाख रूपए की लागत के नलजल योजना, सात लाख रूपए लागत के कृषक सूचना केन्द्र भवन निर्माण, 4.50 लाख रूपए लागत के सामुदायिक भवन निर्माण, 3.40 लाख रूपए लागत के पुलिया निर्माण और 6.45 लाख रूपए लागत के आंगनबाड़ी केन्द्र निर्माण कार्य शामिल हैं। भूमिपूजन कार्याें में 7.50 लाख रूपए लागत के जनपद विकास निधि से 10 लघु निर्माण कार्य, घोटिया में 12.20 लाख रूपए लागत के दो सी.सी.रोड निर्माण और बेलोदा में 9.59 लाख रूपए लागत के दो सी.सी. रोड निर्माण व 3.60 लाख रूपए लागत के नाली निर्माण कार्य शामिल हैं।
प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने शासन की योजनाओं के तहत 960 हितग्राहियों को मेडिकेटेड मच्छरदानी, 25 किसानों को मृदा स्वास्थ्य कार्ड, 12 हितग्रहियोें को प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन, आठ तेंदूपत्ता संग्राहकों के बच्चों को छात्रवृृत्ति का वितरण और तीन हितग्रहियों को मनरेगा के तहत मातृत्व सहायता का चेक वितरण कर लाभान्वित किया। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री प्रकाश आर्य, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती अनिता कुमेटी, गणमान्य नागरिक श्री लेखराम साहू, श्री कृष्णकंात पवार सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि, विभिन्न विभागों के अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे। इससे पूर्व प्रभारी मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल विकासखण्ड मुख्यालय डौण्डीलोहारा में आयोजित प्रगति उच्चतर माध्यमिक शाला के रजत जयंती समारोह में शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed