शुद्ध जल व्यवस्था को लेकर बीएसपी प्रबंधन के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

0

भिलाई | पिछले तीन महीनों से भिलाई के विभिन्न सेक्टरो में स्वच्छ जल व्यवस्था की सेवा दे रहे युवा कांग्रेसियों ने बीएसपी प्रबंधन और इस्पात मंत्री के खिलाफ सद्बुद्धि यज्ञ किया है। युवा कांग्रेसियों का कहना है कि पिछले 100 से अधिक दिनों से भिलाई गंदे पानी की दंश झेल रहा है, हमारे द्वारा इसे लेकर लगातार प्रयास किया गया वही केंद्रीय इस्पात मंत्री समेत बीएसपी प्रबंधन, जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा, आंदोलन किए अंततः हमनें खुद जमीन पर मोर्चा सम्हालते हुए घर घर शुद्ध जल पहुंचाने की मुहिम चलाई और भिलाई की सेवा कार्य में लगे रहे लेकिन अब तक बीएसपी प्रबंधन या सेल बोर्ड की तरफ से कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया जिसके चलते आज सेक्टर 4 सड़क 35 स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में युवा कांग्रेस द्वारा सद्बुद्धि यज्ञ किया गया।
वहीं दूसरी ओर आज इस मुद्दे पर कुछ लोग राजनीतिक रंग देना चाहते हैं। कभी श्री राम के नाम का सहारा लेकर तो कभी गणेश मंडलियों का सहारा लेकर यह अपनी राजनीति चमकाने के प्रयास करते हैं। 100 से अधिक दिन बीतने के बावजूद इन्होंने किसी जरूरतमंद को एक चुल्लू पानी तक नहीं दिया और अब भिलाई को न्याय दिलाने की बात कहकर आंदोलनरत होते हैं।
भाजपा ने पूर्व मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे और उनके लोगों के आलसीपन से तंग आकर उन्हें किनारे कर दिया है तो यह लोग आयदिन नया नया संगठन इजात कर लोगों को बरगलाने और भ्रम फैलाने का कार्य कर रहे हैं।
ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि इस सद्बुद्धि यज्ञ की थोड़ी कृपा पूर्व मंत्री और उनके लोगों पर भी हो ताकि जिस प्रकार कोरोना के दोनों लहर से दौरान यह अपने घरों तक सिमटे रहे, भिलाई दूषित पानी की दंश झेलता रहा इन्होंने एक लीटर पानी तक कि व्यवस्था लोगों के लिए नहीं कि ठीक इसी प्रकार यह अभी भी अपने घरों में सिमटे रहे इसी से भिलाई को जनता का भला हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *