वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ग्राम पंचायतों के काम-काज की समीक्षा की

0

रायपुर, 6 अगस्त 2021/ वन एवं जलवायु परिवर्तन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज राजधानी के शंकरनगर स्थित अपने निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों से जुड़कर विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की। विकास कार्यों के चर्चा के दौरान कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत के अंतर्गत 30 ग्राम पंचायतों के सरपंच तथा सचिव शामिल हुए। मंत्री श्री अकबर ने जिला पंचायत स्तर पर सरपंचों के द्वारा मांग किए गए सभी रोजगारमूलक कार्यों का परीक्षण उपरान्त स्वीकृति के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान शासन स्तर से स्वीकृति मिलने वाले बड़े कार्यों का प्रस्ताव भी भेजने निर्देशित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री विजय दयाराम के, कवर्धा एसडीएम श्री विनय सोनी, उप संचालक पंचायत श्री राज तिवारी एवं जनपद सीईओ श्री नरेन्द्र शर्मा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।
वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव से एक-एक कर चर्चा की और संबंधित ग्राम पंचायत के पंचायत एवं ग्रामीण विकास के साथ-साथ वहां संचालित विकास कार्यों के बारे में जानकारी ली। मंत्री श्री अकबर ने सभी सरपंचों को अपने-अपने ग्राम पंचायत में योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन कर ग्रामीणों को अधिक से अधिक लाभ दिलाए जाने के लिए कहा। उन्होंने संबंधित सरपंच और सचिवों से चर्चा करते हुए ग्राम पंचायतों में जन सुविधा के विस्तार के लिए योजनाओं का तेजी से क्रियान्वयन के लिए विशेष जोर दिया।
वन मंत्री श्री अकबर ने कबीरधाम जिले के सरंपच और सचिव से लगातार संपर्क कर पंचायत स्तर पर कोरोना वायरस के संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की जानकारी ली। मंत्री श्री अकबर इससे पहले कवर्धा जनपद पंचायत के सभी ग्राम के सरपंचों और सचिव से रूबरू हुए। उल्लेखनीय है कि आज 6 अगस्त और विगत 4 अगस्त के वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जनपद पंचायत सहसपुर लोहारा के 96 ग्राम पंचायतों के काम-काज की समीक्षा की जा चुकी है।
वन मंत्री श्री अकबर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ग्राम पंचायत बिरनपुरकला, बडौदाकला, बांधाटोला, सिघनगढ़, रणजीतपुर, जमुनिया, उडियाखुर्द, उडियाकला, कु.दनिया, गांगीबहरा, राजपुर, टाटीकसा, अचानकपुर, सिघनपुरी गोछिया, खैरझिटी, सेमरिया, बगदई, बंधी, गोरखपुरकला, ठाठापुर (रा.), दानीघठोली, ढोरली, भाटकुंडेरा, कोहड़िया, कोसमंदा, नवागांवखुर्द, सुरजपुरा (हरदी), हरदी, पैलपार के भी काम-काज की समीक्षा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *