ना बिजली आधी हुई, ना बिल हाफ योजना में अंतर आया- कांग्रेस

0

रायपुर/04 अगस्त 2021। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एम.ए. इकबाल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर पलटवार करते हुये कहा कि छत्तीसगढ़ के उपभोक्ताओं को पूरी एवं गुणवत्ता वाली बिजली मिल रही है और पिछले 27 महीने से प्रदेश की कांग्रेस की सरकार के संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से जो वादा किया था उसे निरंतर पूरा करते आ रहे है। डॉ. रमन सिंह अपनी सियासी जमीन बचाने के लिये बिजली दर में वृद्धि को लेकर अनावश्यक हाय तौबा मचा रहे है, छाती पीट रहे है जबकि वास्तविकता में राज्य सरकार प्रदेश के 40 लाख उपभोक्ताओं को बिजली बिल हाफ योजना का लाभ दे रहे है और उसकी भरपाई के लिये सब्सिडी भी दे रहे है। 
प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता एम.ए. इकबाल ने बताया कि उपभोक्ताओं को भाजपा के शासनकाल में 1.5 प्रतिशत सरचार्ज वसूला जाता था जिसे घटाकर कांग्रेस सरकार ने 1 प्रतिशत किया, गैर घरेलू उपभोक्ताओं के सिंगल फेस की निर्धारित सीमा 2250 वॉट को बढ़ाकर 5000 वॉट किया शहरी क्षेत्र में नये कनेक्शन में 200 मीटर और गांव में 500 मीटर नये कनेक्शन में लाईन अफोर्डिंग चार्जेस न लेकर नया कनेक्शन सस्ते में लेने जैसी अनेक सुविधा एवं राहत सरकार ने जनता को दी है। 
केंद्र की भाजपा सरकार ने डीजल को 100 रू. और पेट्रोल 100 रू. के पार पहुंचा दिया, कोयला, परिवहन आदि में अप्रत्याशित रूप से बढ़ोत्तरी कर दी जिसका खामियाजा देश के जनता महंगाई के रूप में भुगत रही है। यही कारण है कि इसका सीधा-सीधा असर जनता की जेब पर पड़ रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *