सीएम की पहल से महंगी दवाइयां सस्ते दामों में मिलेगी जीवनदायिनी-संजीवनी साबित होगी सस्ती दवा दुकान योजना-देवेंद्र यादव

0

प्रदेश में आएगी नई क्रांति,गरीब से गरीब लोगों भी खरीद सकेंगे दवाइयां, महंगी दवाइयों से मिलेगी मुक्ति

भिलाई। माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के जनता के लिए नई पहल किए है। अब उच्च गुणवत्ता की जेनेरिक दवाइयां सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए जाएगी। जहां लोगों को सस्ते दाम में दवाइयां मिलेगी। भिलाई में भी दवा दुकान खोलने की तैयारी जोरो से चल रही है।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता के हित और विकास के लिए लगातार प्रयास रत है। इसी कड़ी में हमारे लाडले सीएम भूपेश बघेल ने सस्ती दवाइयां लोगों को उपलब्ध कराने के लिए के लिए बड़ी पहल की है। जो काफी सराहनी है। यह पहल प्रदेशवासियों के लिए बड़ा लाभदायक साबित होगा। इससे आम जनों को काफी लाभ होगा। प्राइवेट मेडिकल स्टोर में जो दवाइयां महंगे दामों में मिलती है। आम लोगों के पहुंच से बाहर होती है। वह दवाइयां भी अब आम लोग खरीद सकेंगे। सरकार की इस पहला की सराहना करते हुए विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि यह वर्तमान समय में दवाइयाें का आम लोगों के लिए बड़ा आर्थिक बोझ होता है। इस समस्या का अब पूरी तरह से समाधन होगा। प्रदेश सरकार की यह महती योजना जनकल्याण कारी साबित होगा। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने सीएम भूपेश बघेल सहित पूरे मंत्री मंडल का भिलाईवासियों की ओर से दिल से अभार व्यक्त किए है। आगे विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि यह योजना लोगों के स्वास्थ्य और मेडिकल के आर्थिक बोझ से आजादी दलाएगी।
विधायक देवेंद्र यादव ने बताया कि शासन की पहल के बाद भिलाई निगम में सस्ती दवा दुकान खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। निगम के अधिकारियों को निर्देशित किए हैं। निगम के अधिकारी जल्द से जल्द जगह का चयन कर दुकान खोलने की तैयारी में है। ताकि शासन की इस महत्वाकांक्षी और जनहितैसी योजना का आमजनों को जल्द से जल्द लाभ मिल सके। दवा दुकान खोलने से लोगों को सभी प्रकार की जरूरी दवाइयां, मास्क, सेनेटाइजर सहित अन्य जरूरी चींजे जो प्राइवेट मेडिकल स्टोर की अपेक्षा आधे से भी कम दाम में मिलने लगेगी। यह योजना प्रदेशवासियों के लिए बड़ा लाभदायक साबित होगा। जिससे लोगों को कई तरह के लाभ मिलेगे। सबसे बड़ा लाभ लोगों को महंगी दवाइयों से मुक्ति मिल जाएगी। प्राइवेट दुकानों से ब्रांड के नाम पर मनमाने दाम में जो दवाइयां मजबूरी में लोगों को खरीदना पड़ता है। इस मजबूरी से हमेशा के लिए मुक्ति मिल जाएगी। महंगी दवाइयां जो कई आम लोगों के पहुंच से बाहर होती है। लोग बीमार होने के बाद भी आर्थिक तंगी की वजह से जिन महंगी दवाइयों को खरीद नहीं पाते। या फिर मजबूरी में उन्हें कर्ज लेने की जरूरत पड़ती है। इन सभी समस्याओं से प्रदेश की जनता को हमेशा के लिए मुक्त करने के लिए हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने क्रांतिकारी, सराहनीय, जनहितैसी फैसला लिया है।

सीएम भूपेश बघेल के इस फैसले से अब सभी प्रकार की दवाइयां आम लोगों के पहुंच में होगी। सब अपने परिवार का बेहतर इलाज व दवा खरीद सकेंगे। कोई भी गरीब परिवार दवा के अभाव में किसी बीमारी का शिकार नहीं होगा। प्रदेश सरकार की यह सराहनीय पहल आम जनों के लिए जीवनदायनी संजीवनी साबित होगी। हमारी प्रदेश सरकार माननीय सीएम भूपेश बघेल के नेतृत्व में लगातार प्रदेशवासियों के हित, विकास के लिए काम कर रही है। आम नागरिकों के छोटी बड़ी सभी प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए रोज नए प्रयास कर रही है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने कई नई योजनाएं और सुविधाएं सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध करा रही है। सस्सी दवाइ दुकान खोलने की यह योजना प्रदेश में एक नई क्रांति लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *