हड़ताल कर रहे अर्धनग्न कर्मचारियों के नारों से गूंज उठा जनपद परिसर

0

शहडोल। (अविरल गौतम) मध्य प्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा द्वारा अपनी मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। हड़ताल के आठवें दिन गुरुवार को जिले के जनपद पंचायत गोहपारू में अलग तरह का नजारा देखने को मिला। यहां हड़ताली कर्मचारियों ने अर्द्धनग्न होकर जमकर नारेबाजी की। हड़ताल पर बैठे कर्मचारी अर्धनग्न होकर अभी तो यह अंगड़ाई है, आगे और लड़ाई है। चाहे जो मजबूरी हो हमारी मांगे पूरी हो। नहीं किसी से भीख मांगते, हम अपना अधिकार मांगते जैसे नारे लगाते रहे। मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत आने वाले इन कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से विभाग का मैदानी काम थप्प सा पड़ गया है।
इस दौरान जनपद सीईओ निर्देशक शर्मा के नाम संयुक्त मोर्चा एक ज्ञापन भी सौंपा गया।
हड़ताल कर रहे अर्धनग्न कर्मचारियों के नारों से गूंज उठा जनपद परिसर
हड़ताल कर रहे अर्धनग्न कर्मचारियों के नारों से गूंज उठा जनपद परिसर

यह है प्रमुख मांग
मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा के पंचायत सचिव संगठन की मांग है कि प्रदेश के सचिवों को एक अप्रैल 2008 से दिए गए छठवें वेतनमान निर्धारण में सेवा काल की गणना 1 अप्रैल 2008 से की गई है जिसकी गणना नियुक्ति दिनांक से की जाए तथा सातवें वेतनमान का लाभ दिलाया जाए। प्रदेश के पंचायत सचिवों को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में संविलियन किया जाए। प्रदेश में अनुकंपा के लगभग 600 प्रकरण लंबित हैं और जिस जिले में जिस संवर्ग का पद खाली नहीं है उन्हें अन्य जिले में अनुकंपा नियुक्ति प्रदान की जाए। समन्वय अधिकारी के समस्त शत-प्रतिशत पदों पर पंचायत सचिवों की पदोन्नति की जाए तथा स्थाई पेंशन लागू होने तक सेवानिवृत्ति पर पंचायत सचिव को 5 लाख की अनुग्रह राशि दी जाए।
ये रहे शामिल
मध्य प्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा के बैनर तले गोहपारू जनपद पंचायत में आठवें दिन हड़ताल के दौरान सचिव संघ के जिला अध्यक्ष बाला प्रसाद त्रिपाठी, जीआरएस संघ के जिला अध्यक्ष शिवाकांत मिश्रा, गोहपारू सचिव संघ के अध्यक्ष ददन सिंह, जी आर एस संघ के अध्यक्ष राम मनोहर अहिरवार, जी आर एस संघ के उपाध्यक्ष लालू सिंह, सचिव प्रदीप सिंह, शंकर सिंह, पीतांबर सिंह, प्यारे लाल सिंह, अवधेश प्रताप सिंह, जी आर एस पंकज कुमार पांडे, पुष्पेंद्र कुमार निगम, राजेश अहिरवार, मटकू सिंह, पीतांबर सिंह, एसबीएम के ओम प्रकाश शुक्ला एवं जनपद के समस्त सचिव, समस्त जी आर एस व उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *