गंगाजल की कसमें खाकर शराबबंदी का वादा करने वाली प्रदेश सरकार अब शराब के गोरखधंधे को शह भी दे रही : भाजयुमो

0

0 भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष साहू ने सरकारी शराब भठ्ठी में खपाने आई बिना स्कैनिंग वाली शराब जब्त करने में प्रशासनिक अफ़सरों के ढुलमुल रवैए की आलोचना की

0 शराब के गोरखधंधे पर लगाम कसें अन्यथा भाजयुमो प्रदेशभर में आंदोलन कर प्रदेश सरकार और प्रशासन के ख़िलाफ़ जनजागरण का शंखनाद करने विवश होगा : अमित

रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने सिमगा स्थित सरकारी शराब भठ्ठी में खपाने की बदनीयती से आई बिना स्कैनिंग वाली 400 पेटी शराब जब्त करने में प्रशासनिक अधिकारियों के ढुलमुल रवैए की आलोचना की है। श्री साहू ने कहा कि सिमगा के जागरूक जनप्रतिनिधियों और क्षेत्रीय भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा की सक्रिय दख़लंदाज़ी के बाद उक्त शराब का जब्तीनामा करना इस बात को आईने की तरह साफ़ करता है कि गंगाजल की कसमें खाकर पूर्ण शराबबंदी का वादा करने वाली प्रदेश सरकार अब खुलकर न केवल वादाख़िलाफ़ी करने पर उतर आई है, अपितु शराब के गोरखधंधे को शह देने का काम भी कर रही है।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने कहा कि यहाँ सरकारी शराब भठ्ठी में पहुँची उक्त शराब पेटियों की स्कैनिंग नहीं होने की भनक लगते ही भाजपा पार्षद सूर्यकांत ताम्रकार और अन्य कार्यकर्ता उक्त शराब को डुप्लीकेट बताकर उसे जब्त कर आगे कार्रवाई की मांग करने लगे। भाजपा कार्यकर्ताओं ने इसकी जानकारी भाजपा विधायक श्री शर्मा को भी तत्काल दी। भाजपा कार्यकर्ताओं की मांग के बावज़ूद शराब जब्ती की कोई कार्रवाई अफ़सरों द्वारा नहीं करने पर बाद में विधायक श्री शर्मा सहित अनिल पांडे, रमेश सोनी और आनेद यादव ने मोक़े पर पहुँचकर थाना प्रभारी से कार्रवाई करने की मांग की, लेकिन पुलिस की उदासीनता को भाँपकर श्री शर्मा ने एसपी से सीधे बात की। इसके एक घंटे बाद तक भी किसी अधिकारी के नहीं पहुँचने पर विधायक श्री शर्मा पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ रायपुर-बिलासपुर नेशनल हाई-वे पर सड़क जाम कर बैठने को विवश हुए। श्री साहू ने हैरत जताई कि इसके बाद भी अधिकारियों को मौक़े पर पहुँचने में ढाई घंटे लगे और बजाय कारग़र कार्रवाई के उन्होंने श्री शर्मा आदि से सड़क जाम ख़त्म करने को कहा। श्री शर्मा शराब की जब्ती और इस गोरखधंधे में संलिप्त लोगों पर ठोस कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे तब जाकर आबकारी अधिकारी ने पहुँचकर कार्रावाई की। विधायक श्री शर्मा चेतावनी दी कि कार्रवाई नहीं होने पर प्रदेशभर में आंदोलन किया जाएगा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी उक्त शराब को ग़ैर सरकारी बताकर आरोप लगाया कि बाहर की शराब यहाँ की सरकारी शराब भठ्ठी में खपाई जा रही है। सबके सामने आबकारी अधिकारी द्वारा उक्त शराब की स्कैनिंग कराने पर भी जब शराब स्कैन नहीं हुई तब जाकर उक्त शराब को जब्त कर सिमगा थाने के सुपुर्द किया गया।

भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष श्री साहू ने समूचे मामले के मद्देनज़र इस बात पर हैरानी जताई कि नकली शराब की जब्ती करने में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जिस तरह आनाकानी करके मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की गई, उससे प्रदेश सरकार और प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं और बदनीयती ज़ाहिर होती है। श्री साहू ने कहा कि जब भाजपा के वरिष्ठ विधायक तक को कार्रवाई के लिए सड़क जाम करनी पड़ी और उसके बाद भी लगभग चार घंटे का समय इस कार्रवाई को करने में लगा तो फिर प्रदेश के दीग़र स्थानों का हाल और भी बुरा होगा। श्री साहू ने भी चेतावनी दी है कि प्रदेश सरकार और उसके नौकरशाह शराब के गोरखधंधे पर लगाम कसें अन्यथा भाजयुमो प्रदेशभर में आंदोलन कर प्रदेश सरकार और प्रशासन के ख़िलाफ़ जनजागरण का शंखनाद करने विवश होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *