भाजपा पार्षद दल के विरोध के बाद महापौर ने तेलीबांधा तालाब से पार्किंग शुल्क हटवाया

0

रायपुर ! नगर निगम रायपुर ने अपनी सेहत बनाना, परिवार के साथ शांति से समय व्यतीत करना, मनोरंजन करने की भी कीमत लगा दी । नगर निगम द्वारा तेलीबांधा तालाब में पार्किंग शुल्क लगाकर मनमाना रवैया अपनाया जा रहा था। जबकि नियम के अनुसार किसी भी सड़क में पार्किंग शुल्क नहीं लगाया जा सकता।
    भाजपा शासनकाल में लोगों की सुविधा व मनोरंजन के लिए तेलीबांधा तालाब को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया था। परंतु वर्तमान सरकार इसका पूर्ण व्यवसायीकरण करने में लगी है। इसके तहत तेलीबांधा तालाब में आने वाले लोगों से पार्किंग शुल्क वसूलने की तैयारी हो गई थी । भाजपा पार्षद दल ने रायपुर शहर की जनता को होने वाली तकलीफों को ध्यान में रखते हुए सुबह तेलीबांधा पहुंच कर विरोध दर्ज कराया ।
  पार्किंग शुल्क के विरोध प्रदर्शन में शामिल भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि एक बार फिर कांग्रेसी महापौर ने तुगलकी आदेश जारी किया है। शहर का एक सुंदर पिकनिक स्थान जहां लोग परिवार के मनोरंजन के लिए आते हैं । निगम अब उस मनोरंजन का भी शुल्क वसूलना चाहता है । निगम नेता प्रतिपक्ष मीनल चौबे ने तेलीबांधा का नाम बदलने का विरोध करते हुए कहा छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों के नाम का ऐतिहासिक महत्व है और यह सब नाम हमें हमारी छत्तीसगढ़ी सांस्कृतिक धरोहर की याद दिलाती है। उन्होंने कहा कि न केवल तेलीबांधा तालाब अपितु  शहर के किसी भी तालाब, बगीचे जहां लोग मनोरंजन, सैर सपाटा के लिए जाते हैं वहाँ किसी भी प्रकार का कोई शुल्क लगाना उचित  नहीं है और भाजपा पार्षद दल उसका विरोध करती है।
   विरोध प्रदर्शन पश्चात भाजपा पार्षद दल  नगर निगम पहुंचकर महापौर को पार्किंग शुल्क हटाने का ज्ञापन सौंपा ।
 महापौर ने निगम की गलती स्वीकारते हुए भाजपा पार्षद दल के अनुरोध पर तुरंत पार्किंग शुल्क हटाने की घोषणा की।
  विरोध प्रदर्शन व ज्ञापन कार्यक्रम में भाजपा पार्षद दल के उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ,भाजपा पार्षद दल प्रवक्ता मृत्युंजय दुबे, कुँवर रजवंत सिंह ध्रुव, सीमा साहू, रोहित साहू, श्रीमती कमलेश वर्मा ,भोला साहू,राम प्रजापति, हरीश ठाकुर, विभोर शुक्ला, तोषण साहू, आकाश तिवारी व बड़ी संख्या में साहू समाज के लोग उपस्थित 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed