छ.ग. पाठ्यपुस्तक निगम की पुस्तकें दूसरे प्रेस में छपने की जांच

0
File Photo

रायपुर – छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम की पुस्तकें मुद्रित करने वाले प्रिंटिंग प्रेस प्रोग्रेसिव ऑफसेट, गोंदवारा रायपुर के संबंध में विभिन्न समाचार पत्रों में छपी खबरों एवं शिकायत के तथ्यों की जांच के संबंध में छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम द्वारा तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम निरीक्षण हेतु 18 जून की शाम एवं पुनः 19 जून की पूर्वाह्न में मीनल पब्लिकेशन, रायपुर के मुद्रणालय में भेजी गई।

निगम को प्राप्त शिकायती पत्रों के आधार पर छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम द्वारा प्रोग्रेसिव ऑफसेट, रायपुर एवं मीनल पब्लिकेशन, रायपुर को नोटिस जारी कर शिकायत की बिंदुओं पर स्पष्टीकरण लिया गया है।

इसी प्रकार मीनल पब्लिकेशन, रायपुर को जारी नोटिस के जवाब में उनके द्वारा स्वीकार किया गया कि उनके प्रिंटिंग प्रेस का कुछ हिस्सा प्रोग्रेसिव ऑफसेट, रायपुर को किराये पर दिया गया था।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम की गठित जांच समिति द्वारा 19 जून एवं पुनः दिनांक 29 जून को गोंदवारा में आसपास ही स्थित प्रोग्रेसिव ऑफसेट, श्री सांई ऑफसेट एवं बी. के. ऑफसेट के मुद्रणालय का निरीक्षण कर उक्त मुद्रकों के प्रेस परिसर में संपन्न किये जा रहे मुद्रण कार्य एवं मशीनों से संबंधित जानकारी प्राप्त की गई।

छत्तीसगढ़ पाठ्यपुस्तक निगम द्वारा प्रोग्रेसिव ऑफसेट की विद्युत क्षमता से संबंधित शिकायत की जांच हेतु कार्यपालन अभियंता, उरला डिविजन को पत्र जारी कर संबंधित प्रेस परिसर का निरीक्षण कर विद्युत क्षमता एवं लोड की जांच कर प्रतिवेदन निगम को प्रेषित करने हेतु लेख किया गया है। जांच प्रतिवेदन आने के बाद कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *