जिला मजिस्ट्रेट ने किया जिला जेल का औचक निरीक्षण

0


अनूपपुर (अविरल गौतम)30 जून 2021/ कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सुश्री सोनिया मीना ने आज यहां जिला जेल का औचक निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
जिला मजिस्ट्रेट ने बंदियों से बात कर उन्हें दिए जाने वाले नाश्ते एवं भोजन की जानकारी ली। आपने बंदियों से पूछा कि उन्हें कोविड टीके लगे या नहीं। बंदियों ने उन्हें टीके लगाए जाने के बारे में जानकारी दी।

  जिला मजिस्ट्रेट ने महिला बंदियों से एकांत में बात कर उन्हें दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और उनसे पूछा कि उन्हें कोई समस्या तो नहीं है। जिला जेल के भ्रमण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट ने मुलाकात नियंत्रण कक्ष, पाकशाला, पुरुष बैरक, महिला बैरक, जेल अस्पताल, आइसोलेशन बैरक, बंदी मुलाकात प्रवेश द्वार, शास्त्रागार, वर्तन भण्डारगृह आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिला मजिस्ट्रेट ने कार्यालय में संधारित विभिन्न पंजियों एवं साॅफ्टवेयर का अवलोकन किया। आपने बंदियों के लिए संगीत शिक्षा की कक्षाएं लगाने एवं ज्ञान वर्धक शिक्षा की व्यवस्था किए जाने की योजना बनाने के निर्देश दिए। आपने बंदियों को रोजगारपरक प्रशिक्षण दिलाए जाने की व्यवस्था करने की हिदायत भी दी। आपने जेल व्यवस्थाओं को कारगर बनाने में पूरा सहयोग देने का आष्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *