दूधाधारी बजरंग महिला कॉलेज में ‘बिल्डिंग कॉन्फिडेंस फॉर वुमेन’ विषय पर व्याख्यान का आयोजन

0

रायपुर, 30 जून 2021/राजधानी रायपुर के शासकीय दूधाधारी बजरंग महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज गूगल मीट एवं यूट्यूब के माध्यम से जेंडर सेंसिटाईजेशन के अंतर्गत बिल्डिंग कॉन्फिडेंस फॉर वुमन विषय पर व्याख्यान आयोजित की गई है। इसका आयोजन स्वशासी विभाग तथा रसायनशास्त्र विभाग के तत्वाधान में आईक्यूएसी के बैनर तले किया गया। कार्यक्रम के संयोजक डॉ. मनीषा मिश्रा ने आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ. श्रद्धा गिरोलकर ने छात्राओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज हर क्षेत्र में महिलाएं अपने परिश्रम एवं आत्मविश्वास से समाज, राष्ट्र एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर में अपना नाम रौशन कर रही हैं। कार्यक्रम की प्रमुख वक्ता सीनियर डिप्टी एसिस्टेंट जनरल डॉ. धनलक्ष्मी चौरसिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि छात्राओं को अपने कम्फर्ट जोन से बाहर निकलना होगा, अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपडेट रहना होगा। उन्होंने कहा कि छात्राएं भविष्य की चिंता करने के बजाए अपने लक्ष्य पर सकारात्मक चिंतन कर आगे बढ़ें।
कार्यक्रम में दूसरी प्रमुख वक्ता के रूप में श्रीमती गरिमा मिश्रा ने सभी छात्राओं को पांच बिन्दु- आत्म विश्वास, लगन, धैर्य, स्वयं का आकलन स्वप्रशंसा से बचाव निर्धारित करने के लिए आव्हान किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक छात्रा इस बात को गांठ बांध लें कि मैं सबकुछ कर सकती हूं। डॉ. अभया जोगलकर ने कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजक सचिव डॉ. रिचा टिकरिहा एवं डॉ. रमा सरोजनी तथा तकनीकी प्रभारी डॉ. डी.के. मस्ता उपस्थित थे। इस आयोजन में महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं बड़ी संख्या में छात्राएं गूगल मीट एवं यूट्यूब से जुड़ी रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *