मोहन मरकाम की 2 साल की तपस्या ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का गौरव – संजीव अग्रवाल

0

रायपुर-आरटीआई कार्यकर्ता और काँग्रेस नेता संजीव अग्रवाल ने आज छत्तीसगढ़ काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम के दो साल के कार्यकाल की बधाई दी। संजीव अग्रवाल ने, आज दोपहर बाद कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के राजधानी रायपुर के निवास पर पहुंच कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएँ दी।

संजीव ने मीडिया के माध्यम से कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मोहन मरकाम के नेतृत्व में 2 सालों में छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई है और आज यह मोहन मरकाम की ही बदौलत संभव हुआ है कि कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर एकजुट दिखाई देती है। वह सरकार की योजनाओं को आम व्यक्ति तक पहुंचाने और उनकी समस्याओं का निदान दिलाने में प्रयासरत दिखाई पड़ती है।

संजीव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस की प्रचंड बहुमत से जीत के बावजूद भी मोहन मरकाम ने सरकार में रहने के बजाय, संगठन को संभालने की तत्परता दिखाई और संगठन की जिम्मेदारी उठाई। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद यह एक जोखिम भरा कदम था लेकिन मोहन मरकाम ने इस जोखिम को उठाया और 2 साल में यह साबित कर दिया कि अगर कुशल नेतृत्व हो तो कुछ भी मुमकिन है। इसीलिए मैं आशा करता हूं कि आने वाले समय में भी कांग्रेस पार्टी 2023 का चुनाव प्रचंड बहुमत से जीतेगी और पुनः छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने में सफल होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed