बस्तर : 21 हजार से अधिक लोगों ने लगाया कोरोना का टीका

0

जगदलपुर: बस्तर जिले में सोमवार को कोरोना टीकाकरण का अभियान चलाया गया, जिसमें 454 टीकाकरण केन्द्रों मंे 21 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगाया है। कोरोना टीकाकरण के माध्यम से जन-जन को सुरक्षित करने के लिए चलाए गए इस अभियान के दौरान जनता मंे भारी उत्साह दिखा और बड़ी संख्या में लोग टीका लगाने केन्द्रों तक पहुंचे।

उल्लेखनीय है कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को कमजोर करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा टीकाकरण को ही सबसे कारगर उपाय बताया जा चुका है। बस्तर की शत-प्रतिशत जनता को टीका लगाने का लक्ष्य बस्तर जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य को तेजी से पूरा करने के लिए सोमवार को टीकाकरण का विशेष अभियान चलाया गया, जिसके तहत पूरे जिले के 454 केन्द्रों में टीकाकरण किया गया। कलेक्टर श्री रजत बंसल के मार्गदर्शन में आयोजित इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ही पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय प्रशासन, राजस्व विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग के साथ ही युवोदय के स्वयंसेवकों ने भी भरपूर सहयोग किया और लोगों को टीकाकरण केन्द्रों में पहुंचकर टीका लगाने के लिए प्रेरित किया।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के टीकाकरण केन्द्रों में दिखा भारी उत्साह
सोमवार को चलाए गए टीकाकरण अभियान के दौरान शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लागों में भारी उत्साह दिखा। खबर लिखे जाने तक धरमपुरा टीकाकरण केन्द्र में सबसे अधिक 665 लोगों ने टीका लगवाया। इसी तरह भानपुरी में 428, बुरूंगपाल में 351, कुड़कानार में 345 और उलनार में 319 लोगों ने टीका लगवाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *