ढाई साल का हिसाब मांगने वाले भाजपा को कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने दिया क्ररारा जवाब

0

रायपुर,छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव एवम पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र पप्पू बंजारे ने ढाई साल का हिसाब मांगने वाले भाजपा को क्ररारा जवाब देते हुए कहा कि ‘भाजपा ने जो काम 15 सालों में नहीं किए, वह काम कांग्रेस की सरकार ने सरकार बनते ही दो घण्टे भी नही लगे पूरा करके दिखा दिया। बीते ढाई साल इस बात की गवाही हैं.कि चुनाव से पहले जो वादे किए गए, चाहे किसान कर्जमाफी हो,धान की खरीदी 2500 रुपये कविंटल हो बिजली बिल हाफ हो टाटा से किसानों की जमीन वापसी हो,आदिवासियो को वन अधिकार पट्टा का वितरण हो, तेंदूपत्ता का प्रति मानक बोरा 2500 से बढ़ाकर 4000 प्रति मानक बोरा हो, गोठान योजना के गोबर खरीदी हो,ऐसे कई वादों को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की मुखिया भुपेश बघेल जी ने पूरा किया है।
कांग्रेस प्रदेश सचिव राजेन्द्र बंजारे ने आगे कहा छतीसगढ़ प्रदेश में विगत पन्द्रह साल के शासन काल में भारतीय जनता पार्टी के तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह, विधायक मंत्री छतीसगढ़ के किसान बेरोजगारो के लिए कुछ नहीं किया। भारी भ्रष्टाचार अन्याय शोषण किये। इनके कार्यकाल में किसान कर्ज से डुब गये थे। छतीसगढ़ के हजारो किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो गये। पढ़े लिखे युवा वर्ग बेरोजगार हो गये। सरकार ने आऊटसोर्सिग लागू करके प्रदेश के बाहर के लोगों को सरकारी नौकरी दिया गया। छात्रावास आश्रमों के बच्चीयों के साथ छेडछाड दुष्कर्म किया गया। आँखफोडवा काण्ड हुआ। गर्भाशय काण्ड परिवार नियोजन करने मे चूहा मार दवाई का उपयोग करने सें छोटे छोटे बच्चों की हजारों माताओं की बेमौत हो गई। गौशाला काण्ड पौधा रोपण घोटाला राशन कार्ड घोटाला बारदाना घोटाला खाद बीज घोटाला प्रियर्दशनीय बैंक घोटाला झीरम घाटी हत्या काण्ड अनगिनत घटना घटित किये। पूर्व जनपद अध्य्क्ष राजेन्द्र बंजारे ने कहा कि बीजेपी का सिर्फ मुंह चलता है ‘भाजपा का काम सिर्फ झूठ बोलना है, सिर्फ बोलते जाएंगे, गुमराह करते जाएंगे. भावनाएं बहाएंगे और कहेंगे कि हिंदू धर्म खतरे में है और आगे कुछ नहीं बताएंगे. यह इनकी ध्यान मोड़ने की राजनीति है. वे सच्चाई से आपका ध्यान मोड़ना चाहते हैं.’
कांग्रेस की नीतियों का जिक्र करते हुए , पूर्व जनपद अध्यक्ष राजेंद्र बंजारे ने कहा कि ‘कांग्रेस वह पार्टी है, जो गरीब और कमजोर वर्ग के बारे में सोचती है, जबकि भाजपा ऐसी पार्टी है, जो बड़े व्यापारियों के लिए सोचती है. यही कारण है कि भाजपा का बड़ा झंडा बड़े कारोबारी, व्यापारी या बड़े आदमी के घर नजर आएगा. दोनों ही दलों की सोच में काफी अंतर है.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed