आमजनों के घरों में जाकर-हाथ जोड़कर संसदीय सचिव विकास उपाध्याय कर रहे वैक्सिनेशन की अपील

0

रायपुर, 09 जून। जीवन को सुरक्षित रखना है तो मास्क और वैक्सीनेशन जरूरी है। इसी संदेश को लेकर आज संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय ने शहीद भगत सिंह वार्ड क्रमांक 21 ढांचा भवन के आसपास के सभी मोहल्लों में, घर-घर जाकर लोगो से प्रत्यक्ष मुलाकात करते हुए कोरोना के खिलाफ जारी जागरूकता अभियान को और गति दी।

श्री उपाध्याय ने अभियान के दौरान बुजुर्गों को व अन्य नागरिकों को अपने हाथ से मास्क पहनाते हुए उन्हें इसके फायदे बताए व कोरोना जैसी बीमारी से कैसे स्वयं को व परिवार को सुरक्षित रखें, समझाया। उन्होंने वैक्सिनेशन के लिए नागरिकों को प्रेरित करते हुए वैक्सीन को लेकर उनके मन में बैठे डर को दूर करते हुए बताया कि स्वयं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उन्होंने यह टीका लगवाया है और इससे डरने की जरूरत नहीं है। अभियान के दौरान वे लोगों को हाथ जोड़कर वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करते रहे और समाज के प्रत्येक वर्गों तक स्वयं पहुंचकर जागरूकता अभियान को और तेज किया। टाटीबंध इलाके में अभियान को गति देते हुए श्री उपाध्याय ने समाज के सभी वर्गों के घरों में जाकर दस्तक दी और उन्हें वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। इस दौरान उन्होंने वैक्सिनेशन करा चुके परिवारों की प्रशंसा करते हुए अपने आसपास के लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करने की बात कही।

श्री उपाध्याय ने कहा कि-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने वैक्सीनेशन को प्राथमिकता देते हुए ऐतिहासिक फैसला लिया औऱ 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को ( युवावर्ग ) को कोरोना से बचाने निशुल्क टीकाकरण का ऐलान करते हुए इस पर तेजी से काम शुरू किया है।

कांग्रेस की कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर मंशा स्पष्ट :
उन्होंने कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद देते हुए कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी बार-बार केंद्र सरकार को इस बात के लिए कहते रहे कि देश मे जब भी इस तरह का बीमारी आई केंद्र सरकार ने सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका उपलब्ध कराया। इसी प्रकार कोरोना का टीका भी सर्वसुलभ हो। इसमे सभी राज्यों के लिए एक नीति/योजना हो। श्री उपाध्याय ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी धन्यवाद देते हुए कहा कि देश मे सबसे पहले ऐतिहासिक फैसला लेते हुए मुख्यमंत्री श्री बघेल ने 18 से 44 वर्ष के नागरिकों को निःशुल्क वैक्सीन लगाने का निर्णय लेकर इस बात को स्पष्ट किया कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की मंशा साफ है कि सभी नागरिकों को कोरोना की वैक्सीन लगे। श्री उपाध्याय ने कहा कि जब तक कोरोना बीमारी का प्रकोप नही थमता उनका जागरूकता अभियान जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *