महँगाई के मुद्दे पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन

0

रायपुर,देश में अनियंत्रित रूप से बढ़ती महँगाई के खिलाफ आज छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत सहित कांग्रेस के नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कद्दावर नेता सीतापुर से लगातार चार बार विधायक निर्वाचित होने वाले कैबिनेट मंत्री अमरजीत भगत ने अंबिकापुर में अपने निवास के सामने धरना प्रदर्शन किया। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बढ़ती महँगाई के विरुद्ध केंद्र की मोदी सरकार के विरुद्ध अपना आक्रोश प्रदर्शित किया।
इस अवसर पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा- “केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ पूरे देश में आक्रोश है। इस कमरतोड़ महँगाई में मोदी सरकार आम जनता की तरफ ध्यान न देकर चंद बड़े उद्योगपतियों का ही ध्यान रख रही है”
गौरतलब है कि देश में महँगाई अपने उच्चतम स्तर पर है। पेट्रोल की कीमतें सौ पार कर चुकी हैं और खाने के तेल की कीमतें इतन बढ़ गई हैं कि आम आदमी का बजट ही गड़बड़ा गया है। वैसे ही गिरती अर्थव्यवस्था के कारण लोगों की कमाई पहले बहुत घट गई है। आम आदमी की व्यथा सुनाते हुए कांग्रेस नेता मंत्री अमरजीत भगत ने केंद्र सरकार से मांग की कि पेट्रोल, खाद्य, तेल, आम उपभोक्ता वस्तुओं के दाम कम किया जाए। उनका कहना है कि गांधी जी ने आज़ादी के लिये शान्ति पूर्वक सत्याग्रह किया था, हम भी महँगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार के विरुद्ध सत्याग्रह करेंगे। हम सभी गांधी जी के अनुयायी हैं, हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं।
मंत्री अमरजीत भगत ने कहा “गांधी जी की तरह हम भी सत्याग्रह द्वारा महँगाई के विरुद्ध अपनी आवाज़ केंद्र सरकार तक पहुँचाएँगे। महँगाई को रोकने में मोदी सरकार नाकाम हुई है, उन्हें अपनी नीतियों पर विचार करना चाहिये, महँगाई से आम जनता को राहत देनी चाहिये”
इस धरना प्रदर्शन में सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अजय बंसल, बार एसोसियेशन के अध्यक्ष और सरगुजा जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री राजीव अग्रवाल, सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी के सचिव नूर उल अमीन सिद्दीकी और सतेन्द्र तिवारी, कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता लालचंद यादव, गोपाल केशरवानी, पूर्व पार्षद इरफान सिद्दीकी, कांग्रेस सेवादल के जिला अध्यक्ष शिवप्रसाद अग्रहरि, पार्षद दीपक मिश्रा, पार्षद नाटा सोनी, युवा कार्यकर्ता अभिषेक सिंह, अनुराग, निलय त्रिपाठी, मनीष दुबे, मनोज सोनी, राजेश पांडेय, रणदीप सिंह, आदर्श बंसल, राजीव गुप्ता, अतुल यादव, अनमोल गोस्वामी एवं एनएसयूआई व यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *