अमरकंटक के स्वास्थ्य केन्द्र को अपग्रेड किए जाने का प्रस्ताव बनाने के निर्देश

0

कलेक्टर ने दिए गांव-गांव जाकर टीकाकरण करने के निर्देश

अनूपपुर( अविरल गौतम) 27 मई 2021/कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने कोरोना से मुक्ति पाने के लिए वैक्सीनेशन बढ़ाने पर जोर दिया है और इसके लिए इसके प्रति जागरूकता बढ़ाने की जरूरत जताई है। सुश्री मीना ने यह बात यहां कोविड नियंत्रण के लिए विभिन्न नोडल अधिकारियों की बैठक में कही।

   सुश्री मीना ने कहा कि वैक्सीनेशन के प्रति सकारात्मक जन माहौल बनाना आवश्यक है। आपने गांवों में लोगों के बीच वैक्सीनेशन का दायरा बढ़ाने के लिए गांव-गांव जाकर मोबाइल यूनिट के जरिए वैक्सीनेशन करने के स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए। आपने कहा कि इसके लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत से समन्वय बनाए रखें। कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए होम आइसोलेट कोरोना मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट कराने के अधिकारियों को निर्देश दिए।

  कलेक्टर ने कहा कि किल कोरोना अभियान के अंतर्गत घर-घर किए जा रहे सर्वे और घर-घर जाकर बांटी जा रही मेडिकल किट कार्य की समीक्षा की जाए। आपने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं में लगे एम्बूलेंस जैसे वाहनों का आमजन की सेवा में बेहतर ढंग से इस्तेमाल करने के निर्देश दिए। आपने कहा कि इसके लिए ड्राइवरों को प्रशिक्षित किया जाए, ताकि वे व्यवस्थित ढंग से वाहन चला सकें। कलेक्टर ने जिले में उपलब्ध डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयों, इन्जेक्षन, ऑक्सीजन समेत साजो-सामान की जानकारी लेते हुए जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में इनका बेहतर इस्तेमाल करने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए।

  कलेक्टर ने पर्यटन स्थल अमरकंटक के स्वास्थ्य केंद्र को और अधिक सुविधायुक्त एवं अधिक बेड संख्या का बनाने पर बल देते हुए इसको अपग्रेड किए जाने का प्रस्ताव बनाने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। कलेक्टर ने अनूपपुर में चल रहे जिला अस्पताल भवन विस्तार को दृष्टिगत रखते हुए जिला अस्पताल को और साजो-समान क्रय किए जाने की जरूरत जताई। कलेक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे कोरोना संक्रमण कम करने के लिए अपने दायित्वों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। वे अपने कार्यों की प्रगति भी देखते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *