विधायक विकास उपाध्याय द्वारा जरूरतमंदों को भारी तादात में वितरित किए जाने वाले कोविड से संबंधित चीजों का शुभारंभ एम्स के डायरेक्टर डॉ नागरकर ने किया

0

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय कोरोना काल में जरूरतमंद राजधानी के लोगों को मदद करते आ रहे हैं। इस बीच अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा भी निर्देशित किया गया कि संकट के इस समय में कांग्रेस के लोग बढ़ चढ़कर जरूरतमंदों के लिए सहयोग करें। 21 मई राजीव गांधी के पुण्यतिथि दिवस के दिन से इस दिशा में और तेजी से लोगों को सहयोग किया जा रहा है, इसी क्रम में आज विधायक विकास उपाध्याय ने एम्स के डायरेक्टर डाॅ. नितिन एम. नागरकर के हांथों बड़े तादात में जरूरतमंदों को वितरित किए जाने वाले कोविड से संबंधित चीजों का शुभारंभ कर जरूरतमंद पीड़ित लोगों के गंतव्य तक रवाना किया।जाने माने चिकित्सक डॉ अजय बेहरा भी मौके पर विशेष रूप से उपस्थित थे।

विधायक विकास उपाध्याय ने इस मौके पर एम्स के डायरेक्टर डाॅ. नागरकर एवं जाने माने चिकित्सक अजय बेहरा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस मौके पर उनकी उपस्थिति पूरे मानव समाज में यह संदेश पहुँचाना है कि भगवान के रूप में पीड़ितों के लिए ऐसे चिकित्सक उनके साथ खड़े हैं, जिन्हें आए संकट से डरने की जरूरत नहीं है। विकास उपाध्याय ने कहा, वे लगातार कोरोना काल के शुरूआती समय से ही लोगों को हर संभव मदद करते आ रहे हैं और जब तक इस संक्रमण का अंत नहीं हो जाता, तब तक लोगों के लिए समर्पित रहेंगे। ज्ञात हो कि विकास उपाध्याय अपने विधायकी कार्यकाल में लगभग पूरा समय कोरोना पीड़ित लोगों के लिए समर्पित कर दिया। इस बीच वे लाखों लोगों को किसी न किसी तरह से मदद करने का एक किर्तीमान स्थापित किया और इन्हीं उनकी कार्यप्रणाली के चलते लोगों के बीच अन्य राजनेताओं से हटकर एक नई छवि गढ़ने स्थापित हुए।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने सभी कांग्रेस के लोगों को निर्देशित किया है कि कोरोना काल में लोगों को मदद करने सेवा भाव का परिचय दें। वैसे तो विकास उपाध्याय इसे लेकर लगातार मदद करते आ रहे हैं, बावजूद इसी क्रम में आज विधायक विकास उपाध्याय ने एम्स के निदेशक डाॅ. नितिन एम. नागरकर की विशेष उपस्थिति में जरूरतमंदों के लिए 50 हजार मास्क के साथ-साथ मरीजों के लिए अलग से 5000 एन-95 के मास्क, 05 हजार भाप की मशीन तथा 300 ऑक्सिमिटर को वितरित करने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के माध्यम से उनके घरों में पहुँचाने निर्देशित किए। विकास उपाध्याय ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेटर के 101 मशीनों को भी जरूरतमंदों के जरूरत के हिसाब से उनके घरों तक पहुँचाने की व्यवस्था की है। जो ऐसे मरीजों पर उपयोगी साबित होता है जो अस्पताल में भर्ती होने के बाद ठीक होकर अपने घरों में आते हैं। इसके पूर्व भी 180 इन मशीनों को पीड़ितों के घर में लगवाया गया है।

शुभारंभ के इस मौके पर विशेष रूप से उपस्थित एम्स के डायरेक्टर डाॅ. नागरकर एवं डाॅ. अजय बेहरा ने डिस्प्ले किए गए कोविड से संबंधित चीजों का फीता काटरकर किया। डाॅ. नागरकर ने कहा कि विधायक विकास उपाध्याय की सेवा भावना तारीफ-ए-काबिल है, जो पूरे समय जरूरतमंदों को सहायता पहुँचाने लगे रहते हैं। हजारों की संख्या में मरीजों को एम्स में उचित ईलाज करने लगातार सतत् मेरे सम्पर्क में रहे एवं हमारे द्वारा हर संभव उनकी जान को बचाने का प्रयास किया गया। उन्होंने पत्रकारों को ब्लैक फंगस से लेकर कोविड को लेकर भविष्य में इसके क्या परिणाम होंगे को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी। उन्होंने कहा, कोरोना के प्रकरण कम हुए हैं, परन्तु अभी समाप्त नहीं हुआ है। जिस तरह से फेस-01 और फेस-02 से हम गुजर चुके हैं, ऐसे में जो अनुभव मिला है, निश्चित तौर पर भविष्य के किसी तीसरे फेस की संभावना से लड़ा जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि पहले की अपेक्षा प्रदेश में मेडिकल के संसाधन में बढ़ोतरी हुई है, जो किसी तरह की संक्रमण से लड़ने सहायक साबित होगी। उन्होंने कहा, आज विधायक विकास उपाध्याय द्वारा जरूरतमंदों के लिए कोविड से संबंधित जिन चीजों को जरूरतमंदों को वितरित किया जा रहा है। निश्चित तौर पर यह आज की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed