संसदीय सचिव ने जरूरतमंदों को बांटा सूखा राशन

0

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय कोरोना संक्रमण काल में भी सक्रिय बने हुए हैं, इसी क्रम में आज उन्होंने शहीद चूड़ामणी नायक सिंग वार्ड क्रमांक 38 तथा तात्यापारा वार्ड क्रमांक 37 में आमजनता से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जरूरतमंदांे को सूखा राशन, कोरोना से बचने के लिए मास्क, फेसशिल्ड तथा भाप मशीन का भी वितरण किया। इसके अलावा उन्होंने श्री उपाध्याय कोरोनाकाल के प्रारंभ से ही ना केवल जनता की मदद कर रहे हैं, बल्कि जरूरतमंदों तक हर संभव सहायता भी पहंुचा रहे हैं। इसके अलावा वे जनता से मुलाकात कर उनका हालचाल जानने उनके घरों तक भी जा रहे हैं। वार्ड भ्रमण कर वे इस संकटकाल में जरूरतमंद नागरिकों को ना केवल संबल प्रदान कर रहे हंैं, बल्कि उन्हें हर तरह से मदद करने से भी नहीं चूक रहे हैं। वर्तमान में वे क्षेत्र के प्रत्येक वार्डों में दस्तक दे रहे हंै और वार्डवासियों से स्वयं मुलाकात कर उनका हालचाल जान रहे हैं, इसके साथ ही वे जनता को कोरोना संक्रमण से बचने तथा वैक्सीनेशन के लिए भी प्रेरित करते हुए जागरूकता अभियान चलाए हुए हैं।

इसी क्रम में आज उन्होंने शहीद चूड़ामणी नायक सिंग वार्ड क्रमांक 38 तथा तात्यापारा वार्ड क्रमांक 37 पहंुचकर वार्डवासियों से प्रत्यक्ष मुलाकात की। इस दौरान उन्हें वार्ड के कुछ नागरिकों के संबंध में जानकारी मिली, जो लाॅकडाउन और आर्थिक परेशानियों के चलते अपने परिवार का सही ढंग से भरण-पोषण नहीं कर पा रहे हैं। श्री उपाध्याय ने उनकी परेशानियों को देखते हुए तत्काल ऐसे नागरिकों के लिए सूखा राशन की व्यवस्था कराई और उन्हें वितरित किया। इसी दौरान फल, सब्जी विक्रेताओं के साथ ही छोटे-छोटे काम-धंधा कर परिवार का भरण-पोषण करने वाले लोगों को भी फेस शिल्ड और मास्क आदि का वितरण किया। श्री उपाध्याय ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गाइडलाईन का आवश्यक रूप से पालन करें। इसके साथ ही उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को प्रेरित करते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान न देते हुए अपने लिए व परिवार की सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन जरूरत कराएं। उन्होंने कहा कि जब तक जरूरी न हो घरों से बाहर बेवजह न निकलें, खरीददारी आदि के लिए परिवार का एक सदस्य ही बाहर निकलें और वो भी पूरी सावधानी बरतते हुए कोरोना गाइडलाईनों का पालन करें।

आमजनों को ना हो कोई तखलीफ:
इधर श्री उपाध्याय ने वार्ड भ्रमण के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को भी लगातार निर्देशित कर रहे हं कि जरूरतमंद लोगों के साथ खड़े रहें, राशनकार्डधारियों को समय पर राशन मिल रहा है कि नहीं, किसी के यहां कोई संक्रमित है तो उनको सही उपचार मिल रहा है कि नहीं, जैसी बातों का ध्यान रखते हुए जरूरतमंदों तक हर संभव सहायता पहंुचाने में इस समय कोई कमी न हो। श्री उपाध्याय ने कहा कि यह समय आमजनों के साथ खड़े रहकर इस संकटकाल से निपटने का है, जरूरतमंदों तक हर संभव सहायता पहंुचाने का समय है और यह हम सब की जवाबदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *