कांग्रेस की जनाधिकार पदयात्रा के तीसरे दिन प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के साथ पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे हुये शामिल

0

JOGI EXPRESS


पदयात्रा में हजारो की संख्या में शामिल हुये लोग,जगह-जगह प्रदेश अध्यक्ष का हुआ आत्मीय स्वागत

भाजपा सरकार उद्योगपति की सरकार, किसान, मजदूर विरोधी,बेरोजगारी में बेतहाशा वृद्धि, जल, जंगल, जमीन उद्योगपतियों के हवाले

रायपुर/ प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल के नेतृत्व में निकल रही कांग्रेस के जनाधिकार पदयात्रा के तीसरे दिन आज पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे भी शामिल हुये। आज के पदयात्रा में हजारों की संख्या में शामिल कांग्रेस एवं ग्रामीणजनों का उत्साह देखते ही बनता था । ग्राम गोविंदा जैजैपुर विधानसभा से प्रारंभ होकर बेलकर्री ग्राम पहुंची आज की यह पदयात्रा विशाल सभा तब्दील हो गयी। सभा मे भारी संख्या में आये जनसमुदाय को संबोधित करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने रमन सरकार पर तीखे प्रहार किये। प्रदेश की वर्तमान सरकार को किसान, मजदूर विरोधी सरकार बताते हुये कहा कि यह सरकार जनविरोधी मानसिकता से ग्रस्त होकर केवल कुछ तथाकथित उद्योगपतियों की सरकार बन के रह गयी है। आज पूरे प्रदेश में सूखे के चलतेें हाहाकार की स्थिति मची हुई है। आधे से ज्यादा आबादी इसकी चपेट में है। किन्तु इस सबसे बेपरवाह सरकार घूम घूम कर उत्सव मनाने में लगी है।जनता पर आए विपत्ति से इस सरकार को मानो कोई लेना देना ही नही है। किसानों से एक-एक दाना खरीदने की वादा करने वाली सरकार किसानों के मेहनत से उपजायें एवं किसी तरह जतन कर बचा पाये धान को बेचने के लिये अब उन्हें महिनों सोसायटियों के चक्कर लगाने के लिये मजबूर होना पड़ रहा है। प्रदेश के किसानों का धैर्यता जवाब देने की कगार में हैं। सरकार ने जानबुझकर किसानों को परेशान करने के उद्देश्य से धान खरीदी के लिये सोसायटियों में समुचित तैयारी नहीं की है, जिसके चलते किसानों को कभी अपनी बारी के लिये, तो कभी बारदाने के लिये रोज सोसायटी के चक्कर लगाने के लिये विवश होना पड़ रहा है।


केवल जुमलेबाजी में माहिर सरकार के निष्ठुरता के चलते राज्य के सैकड़ों किसान आत्महत्या कर चुके हैं किन्तु पीड़ित परिवारों को सहायता की बात तो दूर संवेदना के शब्द व्यक्त करने के लिये भाजपा सरकार के नुमाइंदों के पास समय तक नहीं निकाल पाया, उल्टे भाजपा के लोग किसानों की बदहाली के चलते हो रही आत्महत्या को कभी शराब पीने या पारिवारिक कलह के चलते हुये हादसे बताते किसानों के जख्मों को खुरेदने का काम करने में लगे है। सरकार के इस रवैये से प्रदेश के किसान बहुत नाराज एवं आक्रोशित है, किन्तु भाजपा सरकार को इसकी कतई चिंता नहीं है।
एक तरफ पूरे प्रदेश में 20 लाख से भी ज्यादा शिक्षित बेरोजगार नौकरी की आस लगाये अपने बारी का इंतजार करते उम्रदराज होने को मजबूर है, दूसरी ओर निष्ठुर भाजपा सरकार आउट सोर्सिंग के बहाने अन्य राज्य के लोगों को नौकरी देकर राज्य के युवाओं के भविष्य  के साथ खिलवाड़ करने में उतावली है।
भाजपा सरकार के इन 14 साल के कार्यकाल में केवल घोटाले ही घोटाले हुये है। भ्रष्टाचार एवं घोटालों की एक लंबी फेहरिस्त हो गयी है। जिसके चलते यदि हम रमन सरकार को घोटालेबाज सरकार की संज्ञा दे तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी।


रमन सरकार ने कुछ बड़े उद्योगपतियों के हाथों राज्य के हित को गिरवी रख दिया है। जल, जंगल, जमीन से किसान, अदिवासी और मजदूरों का हक छीनकर उसे इन बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बांटने में लगी है ये रमन सरकार। प्रदेश में कृषि भूमि का रकबा लगातार कम होते जा रहा है। गरीबी रेखा के नीचे रहने वाले लोगों की संख्या हर साल लाखों की तादात में बढ़ रही है। पैसे वाले और पैसे वाले हो रहे है। 27 हजार से ज्यादा महिलायें प्रदेश से गायब हो चुके है, किन्तु नशे में चूर रमन सरकार को इन सब चीजों से मानो कोई लेना देना ही नहीं है।
जनाधिकार पदयात्रा के तीसरे दिन पूर्व नेता प्रतिपक्ष रविन्द्र चौबे, विधायक मोतीलाल देवांगन, पूर्व नोबेल वर्मा, प्रभारी महामंत्री गिरीश देवांगन, जिला अध्यक्ष मंजू सिंह, बलौदाबाजार जिला अध्यक्ष विद्याभूषण शुक्ला सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस एवं ग्रामीणजन शामिल हुये। ग्राम गोविंदा से प्रारंभ होकर पौंडीशंकर, बेलकर्री, आमगांव, नंदेली, भोथीडीह होते हुये ग्राम भोथिया में तीसरे दिन की पदयात्रा को विराम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed