लोकतांत्रिक देश में लोक हित सर्वोपरि, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निभाया राजधर्म – कांग्रेस

0

*सेंट्रल विस्टा समर्थक बताये मोदी महल जरूरी या दम घुटते लोगो को ऑक्सीजन – कांग्रेस*
*मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कोरोनाकाल में नये निर्माण कार्यो पर रोक लगाना सराहनीय कदम – घनश्याम तिवारी*

*रायपुर 13 मई 2021* मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की संवेदनशीलता ने कोरोनाकाल में निर्माण कार्यो की जगह जनता के प्रति अपनी प्राथमिकता को फिर से साबित करते हुये, राजधर्म का पालन किया है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि संकटकाल के इस दौर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सक्रियता नीतिगत निर्णय के चलते छत्तीसगढ़ संक्रमण के दूसरे दौर से बार बाहर निकल रहा है। 
प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता घश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, प्रदेश में बड़े निर्माण कार्यों पर राज्य सरकार ने तत्काल रोक लगायी है, नये रायपुर में नया राजभवन, मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा भवन, मंत्रीआवास, अधिकारियों के आवास, सर्किट हाउस निर्माण पर भी रोक लगायी है इसके साथ ही नवा रायपुर में जारी सभी बड़े निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगायी गयी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर अलग-अलग विभागों से आदेश जारी किये गये हैं। पूर्ववर्ती रमन सरकार ने नयी राजधानी में भवनों सड़को गार्डन आदि के विकास के नाम पर 14000 करोड़ खर्च कर दिया था मगर राज्य का अपना राजभवन, विधानसभा, मुख्यमंत्री, मंत्री आवास जैसे जरूरी भवनों की चिंता नही की।
प्रदेश काँग्रेस प्रवक्ता घश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, देश के वर्तमान हालातो से गैर जरूरी दिल्ली के 20 हज़ार करोड़ के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर की कोई आवस्यकता नही थी, कि संकट के समय इसको प्राथमिकता दी जाय, बावजूद इसके भाजपाइयों ने अपनी खींच निकलने नये रायपुर के निर्माणाधीन सरकारी आवासो पर सवाल खड़े किये, संकटकाल को देखते हुये छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल सरकार ने तो निर्माण कार्यो पर रोक लगा दी,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी क्या 20 हज़ार करोड़ के सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट पर रोक लगाएंगे, जनता जानना चाहती है, और इसका जवाब भाजपाइयों को समूचे देश  में देना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *