चिरमिरी अशोक का चयन सीनियर नेशनल बाॅडी बिल्डर में

0


जोगी एक्सप्रेस

चिरमिरी। हल्दीबाड़ी के रहने वाले अशोक बेहेरा बाॅडी बिल्डिंग बनने वाले युवाओं के आइडियल है। अशोक का चयन सीनियर नेशनल बाॅडी बिल्डर में हुआ है, उन्होंने 12 फरवरी को भिलाई में आयोजित 60 की.ग्रा. वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर मिस्टर छत्तीसगढ़ का टाईटल अपने नाम किया है। वही 25 फरवरी को रायपुर में हुई एक और चैंपियनशिप मि. प्रोटीन वल्र्ड क्लासिक राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया।
प्रदेश भर के 328 बाॅडी बिल्डर में से 6 बाॅडी बिल्डर का चयन सीनियर नेशनल बाॅडी बिल्डर में हुआ है, जिसमें अपने चिरमिरी के अशोक के साथ अन्य 5 बाॅडी बिल्डर नेशनल लेवल चैंपियनशिप में अपना दम दिखाएंगे। अशोक बेहेरा ने 2016 में भी इस चैंपिनशीप में जीत हासिल की थी, नेशनल में सेलेक्ट होकर अशोक ने चिरमिरी शहर का नाम एक बार फिर रौशन किया है।
अशोक ने बताया कि उनकी इस जीत में अर्पित सिंह परिहार का योगदान रहा। अर्पित ने अशोक की डाइट का खास ख्याल रखा और उन्हे हाई प्रोटीन डाइट और उचित वर्कआउट की सलाह भी दी। भिलाई में ट्रेनिंग के वक्त और चैंपियनशिप के समय उनके मित्रो ने उनका भरपूर सहयोग किया।
दूसरी बार लगातार स्टेट लेवल चैंपियनशिप जीतने के बाद अशोक का नया चैलेंज नेशनल चैंपियनशिप और इंटरनेशल चैंपियनशिप में अपना बेहतर प्रदर्शन कर पूरे प्रदेश का नाम गौरवान्वित करना है, जिसके लिए वह अभी से मेहनत कर रहें है।
अशोक रोजाना सुबह-शाम 3 किलोमिटर के दौड़ से वार्मअप होकर जीम में 08 घंटे गुजारते है। नास्ते में 2 केले, एक लीटर दूध, ब्रेड लेते है। उसके बाद 2 से 3 घंटे वर्क आउट करते है। दोपहर के खाने में आधा किलो वायल चिकन, प्रोटिन फिट और सलाद लेते है। फिर 2 से 3 घंटे वर्क आउट और शाम को नास्ते में अंडा और रात को खाने में आधा किलो चिकन, दो रोटी और सलाद। अशोक ये खुराक लंबे समय से ले रहें है। शुरु से बाॅडी बिल्डिंग के शौक ने अशोक को इस मुकाम तक पहंुचाया।

अंकुश गुप्ता जोगी एक्सप्रेस चिरमिरी जिला कोरिया छत्तीसगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *