गुडयारी में आज एक और केन्द्र की शुरुआत के साथ वैक्सिन की उपलब्धता के साथ-साथ हर मोहल्ला में वैक्सिन लगवाया जाएगा- विकास उपाध्याय

0

 *विकास उपाध्याय ने भाजपा नेता के बयानबाजी को बगुला भगत की संज्ञा दी है।* 
 *भाजपा के नेता 15 साल तक मौका मिला तब जनता को संक्रमित समझ दूर रहे और आज बेसिर-पैर की बात कर सक्रियता दिखा रहे हैं- विकास* 

रायपुर। संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने कहा, पूरे कोरोना काल में उनके द्वारा अभी तक किये गए बेहतर इंतजाम और कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा चलाये गए जागरूकता की वजह से ही  वैक्सिनेशन के लिए पश्चिम विधानसभा के युवा वर्ग चिन्हित केंद्रों में ज्यादा पहुँच रहे हैं।इसी को दृष्टिगत रखते हुए आज गुडयारी में एक केन्द्र और शुरू किया गया है और आगे चल कर वैक्सिनेशन के लिए और भी केन्द्र यथाशिघ्र खोले जायेंगे। विकास उपाध्याय ने भाजपा नेता के बयानबाजी को बगुला भगत की संज्ञा दी है और कहा, 15 साल तक जब कुछ करने का मौका मिला तब तो कुछ किये नहीं,बल्कि सबको लूट कर भाग गए और आज स्थिति ये है कि ऐसे लोग घर के अंदर बैठ कर बेसिर-पैर की बात कर रहे हैं।
संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय आज सुबह से बरसते पानी में भी पश्चिम विधानसभा में वैक्सिनेशन के लिए बनाए गए केन्द्र दीनदयाल ऑडिटोरियम और आज से शुरू हुए गुडयारी के मारुति मंगलम में पूरे समय डटे रहे और व्यवस्थित तरीके से वैक्सिनेशन कराने स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों व काफी संख्या में पहुँचे युवाओं को दिशानिर्देश देते रहे।विकास उपाध्याय ने कहा,युवाओं का यही जागरूकता प्रदेश को कोरोना मुक्त करेगी। उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया की वह छत्तीसगढ़ को पर्याप्त मात्रा में वैक्सिन उपलब्ध कराने से रोक रही है। आज हमारे पास पर्याप्त मात्रा में वैक्सिन उपलब्ध रहता तो हर गली मोहल्ले में स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कर टिकाकरण में तेजी लाते पर इस पर भाजपा के नेता मौन हैं।
विकास उपाध्याय ने जानकारी दी कि आज जैसे ही कुछ और तादात में छत्तीसगढ़ को वैक्सिन उपलब्ध हुए हैं तो गुडयारी में भी वैक्सिनेशन को लेकर एक और अतिरिक्त केन्द्र की शुरुआत कर दी गई है।इससे काफी हद तक अधिक लोगों को वैक्सिन लगाने मदद मिली है। उन्होंने कहा,जैसे जैसे वैक्सिन के डोज अधिक मात्रा में आते जायेंगे उसी हिसाब से वैक्सिनेशन के केन्द्र में भी बढ़ोतरी की जाएगी। भूपेश सरकार की मंशा साफ है कि प्रदेश में वैक्सिनेशन का कार्य तेजी से पूर्ण हो ताकि कोरोना के तीसरा लहर आये भी तो प्रदेश के लोग इससे प्रभावित न हों और इसी उद्देश्य की वजह से ही बहुत कम मात्रा में वैक्सिन की उपलब्धता के बावजूद 1 मई से ही इसकी शुरुआत कर दी गई। भूपेश सरकार के रणनीति का ही परिणाम है कि रायपुर सहित पूरे छत्तीसगढ़ में समय के साथ दिनबदिन संक्रमण घट रहा है।
विकास उपाध्याय ने भाजपा के आरोपों का भी कटाक्ष करते हुए जवाब दिया है। उन्होंने भाजपा  नेता को बगुला भगत की संज्ञा देते हुए कहा, जिस नेता को 15 साल का समय मिला तब तो पश्चिम की जनता के लिए कुछ नहीं किया बल्कि तब कोरोना न होते हुए भी जनता को संक्रमित समझ उनसे दूर रहा और आज भी इस संक्रमण काल में घर पर ही रह कर बेसिर-पैर की बात कर अपने आप को सक्रिय रखने की भूल कर रहा है। विकास उपाध्याय ने कहा,क्षेत्र की जनता यह भली भाँति जान व समझ रही है कि पूरे कोरोना काल में उनकी क्या भूमिका रही है।जब पहली लहर में नए किस्म के इस वायरस से लोग बहुत ज्यादा भयभीत थे तब भी वे लोगों के बीच दिन रात लगे रहे। लोगों को राशन पानी से लेकर मजदूरों के बीच रह कर उन्हे उनके गंतव्य स्थान तक पहुंचाने से लेकर हर तरह से लगे रहे आज भी जब वैज्ञानिक दृष्टि से यह तय हो गया है कि इस महामारी को वैक्सिनेशन से ही रोका जा सकता है तो इसके जागरूकता को लेकर उनके कार्यकर्ता सबसे आगे रहे।यही वजह है कि वैक्सिनेशन केन्द्रों में युवाओं की अपार भीड़ देखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *