देश-प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अपने क्षेत्र को कुशलता से सँभाले हुए मंत्री अमरजीत भगत

0

आकस्मिक ज़रूरत अनुरूप उन्होंने सरगुजा संभाग के जिला बलरामपुर के लिए 50 एवं अपने प्रभार जिला जशपुर के लिए 175 ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाए

रायपुर, कोरोना से इस जंग में हमे एक साथ होकर लड़ना है, भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में हम हर संभव प्रयास कर रहे है और हम जरूर जीतेंगे, सभी प्रदेश वासियों से मेरी एक ही अपील है कोरोना से बचाव के लिए कोरोना गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करें और एक दूसरे की मदद करें। छत्तीसगरह सरकार अबतक करोना की इस दूसरी लहर से इस जंग में सभी मापदंडों पर खरी उतर रही है और माननीय मुख्यमंत्री श्री भुपेश बघेल जी के नेतृत्व में हमारी सरकार निरंतर जनसेवा भाव से कोरोना के दूसरे वैरिएंट को नियंत्रित करने में लगे हुए है। उन्होंने सभी मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद किया।

देश-प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच अपने प्रभार वाले क्षेत्रों को मंत्री अमरजीत भगत कुशलता से सँभाले हुए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने जन-आवश्यकता को समझते हुए जशपुर और बलरामपुर जिले के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाया। इन जिलों के कलेक्टर व स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि अचानक ऑक्सीजन पड़ने पर रायगढ़ जाने की नौबत आ जाती है। इस परिस्थिति से मंत्री अमरजीत भगत को अवगत कराते हुए उनके द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर की माँग की गई थी। जशपुर व बलरामपुर जिले में आकस्मिक ज़रूरत के लिये मंत्री अमरजीत भगत ने जशपुर जिले के लिये 175 व बलरामपुर जिले के लिये 50 ऑक्सीजन सिलेंडर भिजवाया। मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि छत्तीसगढ़ में ऑक्सीजन की कमी नहीं है। यहाँ सरप्लस उत्पादन है, ज़रूरत के मुताबिक अन्य राज्यों में भी इसकी आपूर्ति की जा रही है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त जिलों के मरीज़ों को ज़रूरत के समय रायगढ़ की ओर दौड़ न लगानी पड़े इसके लिये यह सिलेंडर भिजवाए जा रहे हैं। आनेवाले समय में वहीं रीफिलिंग भी की जा सकेगी। उल्लेखनीय है कि कल पाँच मई को मंत्री अमरजीत भगत ने जशपुर जिला अस्पताल में डेढ़ करोड़ की लागत के ऑक्सीजन जेनेरेटर प्लांट का शुभारंभ किया था। साथ ही सरगुजा संभाग में चार और ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिये स्वीकृति मिल गई है।
छत्तीसगढ़ में धीरे-धीरे अब पॉज़िटिव केसेज़ की संख्या में कमी आ रही है। मंत्री अमरजीत भगत का कहना है कि केंद्र सरकार यदि ज़रूरी मात्रा में वैक्सीन की सप्लाई पर ध्यान देगी तो टीकाकरण में भी तेज़ी लाई जा सकेगी। उनका कहना है कि केंद्र सरकार को निःशुल्क टीका देने पर विचार करना चाहिये। पोलियो के उन्मूलन के लिये बच्चों को निःशुल्क पोलिया का टीका लगाया गया था। उसी तरह कोविड के उन्मूलन के लिये ज़रूरी है कि टीकाकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *