छत्तीसगढ़ के कांग्रेसी विधायकों ने कोरोना टीकाकरण में विधायक निधि के उपयोग की दी सहर्ष सहमति

0

18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को निशुल्क कोरोना टीका लगाए जाने की घोषणा के लिए मुख्यमंत्री का जताया आभार

रायपुर 25 अप्रैल 2021/ छत्तीसगढ़ राज्य के कांग्रेसी विधायकों ने वर्ष 2021-22 में उन्हें प्रदत्त विधायक निधि की संपूर्ण राशि को निशुल्क कोरोना टीकाकरण कार्य में उपयोग किए जाने की सहर्ष सहमति प्रदान की है। कांग्रेस विधायक दल ने वर्चुअल बैठक और अपने सहयोगी विधायक साथियों से टेलिफोनिक चर्चा कर सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया है और अपने फंड की राशि को व्यय करने का अधिकार मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को सौंप दिया है।

राज्य के कृषि एवं जल संसाधन मंत्री तथा छत्तीसगढ़ सरकार के प्रवक्ता श्री रविंद्र चौबे ने आज चर्चा के दौरान बताया कि कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों की वर्चुअल बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति और इसकी रोकथाम के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में किए जा रहे प्रयासों पर चर्चा की गई । विधायक दल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप आगामी 1 मई से राज्य में शुरू होने जा रहे निशुल्क कोरोना टीकाकरण महा अभियान में अपनी बढ़-चढ़कर सहभागिता निभाने का संकल्प लिया और इस साल की अपनी विधायक निधि की राशि को टीकाकरण महा अभियान में खर्च किए जाने की सहमति दी । कांग्रेसी विधायकों ने छत्तीसगढ़ राज्य में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा निशुल्क टीका लगाया जाने के फैसले का स्वागत किया और इसके लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का आभार जताया है । कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों का यह मानना है कि कोरोना टीकाकरण से काफी हद तक इस महामारी को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस विधायक दल के सदस्यों की संख्या 68 है। प्रत्येक विधायक को प्रतिवर्ष विधायक निधि के रूप में दो करोड़ की राशि उन्हें अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए मिलती है। वर्तमान समय में विकास कार्यों के बजाय कोरोना संक्रमण से लोगों को बचना और जीवन रक्षा ज्यादा जरूरी है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *