शहर के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का विधायक ने किया निरीक्षण

0

स्टाफ और जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने अधिकारियों को दिए निर्देश

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार कोरोना मरीजों को राहत पहुंचाने और इलाज की बेहतर से बेहतर व्यवस्था बनाने के प्रयास में जुटे हैं। वे लगातार हर रोज विभिन्न अस्पतालों, टीकाकरण केंद्र, कोरोना जांच केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं। अस्पतालों की व्यवस्था देख रहे हैं और जो कमी है उसे पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं। ताकि सभी मरीजों को समय पर इलाज मिल सके। समय पर बेड मिल सके। इसके लिए भी लगातार जुटे हैं। इसी कड़ी में विधायक देवेंद्र यादव शुक्रवार को शहर के विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और टीकाकरण केंद्र व कोराना जांच केंद्रों में पहुंच कर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।

इन स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर, नर्स व अन्य स्टाफ से मिले। उनका हालचाल जाना और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के व्यवस्था की पूरी जानकारी ली। कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में काम कर रहे स्टाफ ने विधायक को बताया कि वहां स्टाफ की कमी है। ऐसे में विधायक देवेंद्र यादव ने उन्हें कहा कि स्टाफ बढ़ाने के लिए उनके जान-पहचान में जो भी इस काेरोना काम में संविदा में काम करना चाहते हैं। उनका बायोडाटा दे। वे कलेक्टर और सीएमएचओ से बात करेंगे। इसके अलावा जो भी समस्या हो वे उन्हें बताया। वे जरूरी समस्या का समाधान करेंगे। ताकि व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके। इसी के साथ ही कुछ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के स्टाफ ने विधायक को बताया कि टीकाकरण और कोरोना जांच कराने आने वाले मरीजों को धूप में खड़ा रहना पड़ता है। लोगों को दिक्कत होती है। इस समस्या का समाधान करने के लिए विधायक देवेंद्र यादव ने संबंधित अधिकारी को कॉल कर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में पंडाल और कुर्सीयां पानी आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

बॉक्स

हुडको सियान सदन पहुंचे विधायक

सबसे पहले सुबह करीब 10 बजे विधायक देवेंद्र यादव हुडको सियान सदन पहुंचे जहां वैक्शीनेशन चल रहा था। वहां टीका लगाने आए लोगों से बात कर उनका हालचाल जाना और व्यवस्था की जानकारी ली। इसके बाद विधायक खुर्सीपार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां टीकाकरण और कोरोना जांच किया जा रहा था। यहां के डॉक्टरों से मिले। बातचीत में स्टाफ ने बताया कि यहां मेन डॉक्टर कोई नहीं हैै। स्टाफ की कमी है। इसके बाद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छावनी, फिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बापूनगर पहुंचे। यहां 11 से 4 बजे तक टीकाकरण और जांच किया जाता है। यहां लोगों के लिए टेंट और कुर्सीयों की व्यवस्था का निर्देश दिए है।

बॉक्स

बैकुंठधाम में स्टाफ की कमी

विधायक देवेंद्र यादव बैकुंठधाम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां टीकाकरण और जांच कराएं आने लोगों ने विधायक को बताया कि यहां 12 बजे टीका लगाने का काम शुरू किया जाता। इससे पहले वे आकर इंतजार करते रहते हैं। इस संबंध में अस्पताल के स्टाफ ने बताया कि अस्पताल में स्टाफ की कमी है। इसलिए लेट से शुरू करते हैं। ऐसे मे विधायक ने सभी अस्पताल के स्टाफ और डॉक्टरों से कहा कि जो भी काम करना चाहते हैं। उनका बायोडाटा दे। लिखित में आवेदन दें। कलेक्टर और सीएमएचओ को पत्र लिख कर उन्हें संविदा में ड्यूटी पर लगाई जाएगी। सेक्टर 5 दुर्गा पंडाल और जाट भवन के पीछे भी क्षेत्र वासियों के बनाएं गए जांच केंद्र पहुंच। जहां पानी के लिए लोगों ने कहा। विधायक ने संबंधित अधिकारियों को पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिए। इसके बाद विधायक सेक्टर 2 इस्पात भवन गए। जहां कोविड जांच केंद्र का निरीक्षण किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed