कोविड 19 से निधन के बाद बीएसपी कर्मियों के परिजनों को मिले अनुकंपा नियुक्ति और जरूरी सुविधाएं, विधायक देवेंद्र यादव ने केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा पत्र

0

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने बीएसपी में कोविड के दौरान हुए कर्मचारियों की मृत्यु के पश्चात परिवारजनों को अनुकम्पा नियुक्ति एवं मेडिकेल सुविधा जारी रखने केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को पत्र लिखा है। पत्र लिख कर जल्द आवश्यक कार्यवाही करने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करने की मांग किए हैं।

विधायक श्री यादव ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरे संज्ञान में आया है कि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन द्वारा कोविड 19 से पीड़ित बीएसपी कर्मचारियों की मृत्यु पश्चात उनके आश्रित परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति प्रदान नहीं किया जा रहा है। साथ ही अन्य सुविधाएं जैसे मेडिकल इत्यादि से मृतक बीएसपी कर्मियों के आश्रित परिजनों का नाम पृथक कर दिया जा रहा है। विधायक देवेंद्र यादव ने केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का ध्यान आकर्षित करते हुए पत्र में आगे लिखे हैं कि ज्ञात हो कि केंद्र शासन के अन्य उपक्रम जैसे कोल फील्ड, रेल्वे इत्यादि में कार्यरत कर्मचारी का उक्त संक्रमण से मृत्यु पश्चात अश्रित परिवार को अनुकंपा नियुक्ति एवं अन्य सुविधाएं प्रदान की जाती है। इसलिए भिलाई नगर विधायक श्री यादव ने केंद्रीय इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से अनुरोध किया है कि कोविड 19 से पीड़ित बीएसपी कर्मी के निधन के पश्चात आश्रित परिवार में किन्ही एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति एवं परिवार के अन्य सदस्यों को मेडिकल एवं अन्य सुविधाएं प्रदान किया जाए। इसके लिए विधायक श्री यादव ने इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से निवेदन किया है कि वे इस विषय पर जल्द ही आवश्यक कार्यवाही करें और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *