खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने सीतापुर क्षेत्र के लिये भिजवाए वेंटिलेटर व अन्य उपचार सामग्रियाँ

0

रायपुर,छत्तीसगढ़ शासन में खाद्य नागरिक आपूर्ति व उपभोक्ता संरक्षण मंत्री अमरजीत भगत ने आज सीतापुर क्षेत्र के लिये वेंटिलेटर व अन्य उपचार सामग्रियाँ रवाना की। यह सामग्रियाँ जैसे वेंटिलेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य सामग्रियाँ सीतापुर विधानसभा क्षेत्रांतर्गत आने वाले क्षेत्रों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में वितरित की जाएगी। उल्लेखनीय है कि यह सामग्रियाँ मैनपाट व बतौली स्थिति उपचार केंद्रों में मरीज़ों की ज़रूरत को देखते हुए रवाना की गई है। इन सामग्रियों की सहायता से मैनपाट बतौली क्षेत्र में सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा सकेगा।
मंत्री अमरजीत भगत कोविड के मद्दे नज़र लगातार क्षेत्र के डॉक्टरों से संपर्क में हैं। जिस किसी भी चीज की डॉक्टरों के द्वारा उन्हें आवश्यकता बताई जा रही है, उसे तत्काल उपलब्ध कराने की व्यवस्था कर रहे हैं।
गौरतलब है कि सीतापुर में आज ही कोविड-19 केयर सेंटर का प्रारंभ किया गया है, जिसमें प्रयुक्त अधिकतर उपकरण मंत्री अमरजीत भगत जी ने बीते हफ्ते राजधानी रायपुर से भिजवाए थे। जय कोविड-19 केयर सेंटर भी मंत्री अमरजीत भगत के पहल पर ही स्थापित किया गया है। इससे पहले मॉडरेट मरीज़ों को सीतापुर से अंबिकापुर रेफर किया जाता था। अब सीतापुर में ही कोविड केयर सेंटर स्थापित होने से मरीज़ों को त्वरित इलाज सीतापुर में ही मिल सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed