विधायक देवेंद्र ने जनसहयोग से की एम्बुलेशन की व्यवस्था, जनसहयोग से और बढ़ाएंगे एम्बुलेशन, लोगों से की सहयोग की अपील

0

पेड़ के नीचे बैठ कर विधायक ने अधिकारियों के साथ की लंबी चर्चा, होमआईसोलेशन के कार्य को और मजबूत बनाने की कार्य योजना तैयार
मरीजों और उनके परिजनों का मनोरोग विशेषज्ञ से काउसिलिंग कराने दिए निर्देश
विधायक देवेंद्र ने निगम अधिकारियों के साथ की बैठक

वालंटियर की करेंगे भर्ती, होमआईसोलेट मरीजों को घर पहुंचा कर देंगे खाना

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार कोरोना मरीजों को राहत पहुंचाने और इलाज की बेहतर व्यवस्था बनाने के प्रयास में जुटे है। वे रोज विभिन्न अस्पतालों का निरीक्षण भी कर रहे हैं। शहर के मरीजों को अस्पताल आने जाने में कोई परेशानी न हो। सभी मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाया जा सकें। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने शहर वासियों के लिए जन सहयोग के माध्यम से एक नई एम्बुलेंश की व्यवस्था किए है। एम्बुलेंश के संचालन जिम्मेदारी निगम प्रशासन को दी गई है। इसके साथ ही विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि जन सहयोग के माध्यम से और एम्बुलेशन की व्यवस्था की जाएगी। निगम प्रशासन को एम्बुलेश सौंपकर कर निगम अधिकारियों की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर एम्बुलेंस को रवाना किया गया।

इसके बाद विधायक देवेंद्र यादव ने नगर निगम भिलाई में पेड़ के नीचे बैठ कर सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अधिकारियों के साथ बैठक किए। बैठक में विधायक देवेंद्र यादव ने निगम के अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा की कि अस्पताल में भर्ती कोरोना के मरीज और उनके परिजन मानसिक रूप से परेशान हो रहे हैं। वे कोरोना के काफी डर गए है। ऐसे में लोगों को कोरोना के इलाज के साथ अब मनोरोग विशेषज्ञा डॉक्टरों की भी जरूरत है। जो इन मरीजों और उनके परिजनों को मानसिक रूप से मजबूत करें। मरीजों का मनोबल और आत्मविश्वासन बनाएं रखे। इसके लिए विधायक ने निगम के अधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी है कि वे मनोरोग विशेषज्ञ डॉक्टरों बात कर मरीजों की काउंसिलिंग कराए।

इसके अलावा बैठक में कोरोना के रोकथाम से लेकर हेाम आईसोलेट मरीजों के लिए दवाइयों से लेकर भोजन आदि की व्यवस्था करने के संबंध में लंबी चर्चा की गई और कार्य योजना तैयार की गई। बैठक में होमआईसोलेट मरीजों को घर पहुंचा कर भोजन उपलब्ध कराने के लिए वालंटियर तैयार करने के संबंध में चर्चा की गई। बैठक में विधायक देवेंद्र यादव ने कहा कि जितने भी लोग होम आईसोलेनशन में है। उनके संपर्क बनाएं कर रहे। उनके स्वास्थ्य का फिटबैक लेते रहे। बैठक में उपस्थित उपायुक्त अशोक द्विवेदी ने विधायक देवेंद्र यादव को बताया कि होमआईसोलेट मरीजों को दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए निगम जोन वार कर्मचारियों को जिम्मेदारी भी दिए हैं। इसके अलावा लॉक डाउन के दौरान जरूरतमंद लोगों को फूड पैकेट आदि वितरण करने के संबंध में भी चर्चा की गई। विधायक देवेंद्र यादव ने अधिकारियों से वैक्सीनेशन सेंटर और कोरोना जांच केंद्रों की जानकारी ली। बैठक में उपायुक्त निगम अशोक द्विवेदी, जोन 4 कमिश्नर अमिताभ शर्मा, जोन 1 कमिश्नर सुनिल अग्रहरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed