भाजयुमो के राष्ट्रीय वर्चुअल मीटिंग में कोविड 19 को लेकर छत्तीसगढ़ भाजयुमो के राहत कार्यों की समीक्षा

0

रायपुर। भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री रितेश गुप्ता ने बताया की आज भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय वर्चुअल मीटिंग में भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने छत्तीसगढ़ में कोविड-19 से संबंधित चल रहे राहत कार्य की समीक्षा की भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री रितेश गुप्ता इस बैठक में शामिल रहे उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के आह्वान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तथा प्रदेश के संगठन महामंत्री पवन साय के निर्देश पर एवं भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू जी के नेतृत्व में कोरोना महामारी से उत्पन्न हो रहे संकट के इस दौर में प्रदेश स्तरीय आपदा राहत समिति का गठन किया है। जिसमें प्रदेश के पदाधिकारी सदस्य के रूप में शामिल किए गए हैं।

साथ ही छत्तीसगढ़ प्रदेश के समस्त जिलों में 11 सदस्यी टीम का गठन किया गया है।जिसमें ऑनलाइन हेल्प डेस्क की स्थापना कर समस्त जिले भर में हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए इन नंबरों पर जिन जरूरत मंदों के काल आ रहे हैं उन समस्याओं से संबंधित समाधान के लिए भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।जैसी जिसकी आवश्यकता है उन्हें उससे संबंधित यथासंभव मदद की जा रही है चाहे वह करोना मरीजों के दवाई की व्यवस्था हो, बेड की व्यवस्था हो, वेंटिलेटर की व्यवस्था,ऑक्सीजन की व्यवस्था, प्लाज्मा डोनेट करने की बात हो,ब्लड डोनेट करने का विषय हो एम्बुलेंस,शव वाहन, शव दाह सहित कोरोना मरीजों को सहयोग हेतु संबंधित अधिकारी, डॉक्टर, अस्पताल प्रबंधन से बातचीत कर व्यवस्थाओं के निर्माण के लिए अलग-अलग प्रभारियों के माध्यम से सहयोग किया जा रहा है।

इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री रितेश गुप्ता ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार कोरोना महामारी को लेकर पूरी तरह विफल हो चुकी है। आज तक के इतिहास में ऐसी अव्यवस्थित सरकार किसी ने नहीं देखी होगी। छत्तीसगढ़ में जिस तरह के भयंकर हालात है सारा सिस्टम फेल हो चुका है परिस्थितियां बेहद बिगड़ चुकी है। दवाइयों की कमी बेड की कमी वेंटीलेटर की कमी ऑक्सीजन की कमी पूरे छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित मरीज दर-दर भटक रहे हैं। छत्तीसगढ़ की जनता ऐसे लापरवाह लोगों को कभी माफ नहीं करेगी।

1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के युवाओं को वैक्सीन लगाने के निर्णय का स्वागत करते है तथा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद ज्ञापित करते आप सभी युवाओं से आग्रह कि 1 मई से शुरू होने वाले वैक्सीनेशन के इस कार्यक्रम में कैंप में जाकर आप सभी जरूर वैक्सीन लगवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed