जल जीवन मिशन के कार्यों में आ रही तेजीगांवों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए 12 करोड़ 95 लाख रूपये से अधिक की प्रशासकीय स्वीकृति का अनुमोदन

0

रायपुर, 15 अप्रैल 2021/ लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्रकुमार के निर्देशन में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में जल जीवन मिशन के कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन से पेयजल संबंधी कार्यों में तेजी आ रही है। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने जल जीवन मिशन के कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं। इसी कड़ी में मुंगेली कलेक्टर श्री पी.एस. एल्मा ने विगत दिनों जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक ली। बैठक में उन्होंने जल मिशन के अंतर्गत जारी निविदा की अद्यतन स्थिति, आंगनबाडी केंद्रों और स्कूलों में रंिनंग वाटर की व्यवस्था, प्रचार-प्रसार संबंधी कार्यों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता तथा जिला जल एवं स्वच्छता मिशन के सदस्य को आवश्यक निर्देश दिए और जिले के विभिन्न गांवों में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु 12 करोड़ 95 लाख रूपये से अधिक राशि की प्रशासकीय स्वीकृति का अनुमोदन किया।
इस अवसर पर जल जीवन मिशन के कार्यों में जन जागरूकता लाने के लिए जिले के प्रत्येक ग्राम पंचायत और उनके आश्रित ग्रामों व्यापक प्रचार-प्रसार कराने का निर्णय लिया गया। इसी तरह स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु विभिन्न कार्यों के लिए जिले के विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम पंचायत फूलवारी में 69 लाख 50 हजार, ग्राम पंचायत ठकुरीकापा में एक करोड़ 15 लाख 75 हजार, ग्राम फन्दवानी में एक करोड़ 24 लाख 41 हजार, ग्राम रामगढ़ में एक करोड़ 61 लाख 66 हजार, ग्राम दशरंगपुर में 79 लाख 91 हजार, ग्राम सेतगंगा में 90 लाख 94 हजार और ग्राम भटलीकला में एक करोड़ 45 लाख 86 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति का अनुमोदन किया। इसी तरह विकासखण्ड पथरिया के ग्राम कुकुसदा में 2 करोड़ 67 लाख 68 हजार, ग्राम कोकड़ी में 62 लाख 39 हजार, ग्राम हथकेरा में एक करोड़ 4 लाख 76 हजार और ग्राम कचरबोड़ 72 लाख 93 हजार रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति का अनुमोदन किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *