कोविड पीड़ितों के उपचार के लिए उठाए बेहतर कदम : मंत्री डॉ डहरिया

0

रायपुर : कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी से रोकथाम के लिए नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया द्वारा आज आरंग में अधिकारियों की आपातकालीन बैठक ली गई और क्षेत्र के कोरोना पीड़ित लोगों के बेहतर उपचार के लिए जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए।

बैठक में मंत्री डॉ डहरिया ने नगर पालिका आरंग के टाऊनहाल में कोविड सेंटर बनाने, आरंग शहर में 20 ऑक्सीजनयुक्त बेड की व्यवस्था, आऊट सोर्सिंग के माध्यम से डाॅक्टर्स एवं चिकित्सा कर्मियों की संख्या बढ़ाने, आपात स्थिति से निपटने आरंग में 100 नग ऑक्सीजन सिलेन्डर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने श्रम विभाग अंतर्गत राज्य कर्मचारी बीमा निगम के चिकित्सकों को कोविड के उपचार हेतु आदेशित भी किया। बैठक में मंत्री डॉ डहरिया ने विधायक निधि से 50 लाख रुपए कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए खर्च करने की स्वीकृति भी प्रदान की। मंत्री डॉ डहरिया ने कोविड सेंटर में उपचार कराने वाले मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था और 10 स्वच्छता कमांडो की नियुक्ति आरंग क्षेत्र में करने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना से होने वाली मौतों के बाद दाहसंस्कार में किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए आरंग में विद्युत शवदाह गृह की स्थापना के भी निर्देश दिए हैं।

बैठक में जनपद अध्यक्ष खिलेश देवांगन, नगर पालिका अध्यक्ष श्री चंद्रशेखर चंद्राकर, जिला व जनपद सदस्य, विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी, सीएमओ,तहसीलदार सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *