मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस बहादुरी के साथ स्वयं के संसाधन व खुद की सेना के दम पर इस संकट से लड़ रहे हैं पूरे प्रदेश को गर्व है- विकास उपाध्याय

0

 *डॉ रमन सिंह देश के एकलौते मौकापरस्त राजनेता  जो छत्तीसगढ़ से उदाहरण पेश कर हमें कलंकित किया- विकास उपाध्याय* 
 *पश्चिम विधानसभा के हीरापुर में भी जल्द से 477 बिस्तर का कोविड केयर सेंटर शुरू होगा। महिलाओं के लिए 177 बेड पृथक से*
 

रायपुर। संसदीय सचिव व विधायक विकास उपाध्याय ने कहा, आजादी के बाद आये इस कोरोना महाप्रलय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस बहादुरी के साथ लड़ रहे हैं और उनके द्वारा जो उपाय किये जा रहे हैं प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा, पूरे देश में भूपेश बघेल इकलौते मुख्यमंत्री हैं जो अपनी सेना के साथ खुद मैदान में हैं। साथ ही उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर तंज कसते हुए कहा,जब वे मुख्यमंत्री थे तब तक जनता के प्रति लूट खसोट कर जवाबदेही निभाते थे आज कल मोदी के खर्चे पर लावा लश्कर के साथ ऐशोआराम में मग्न हैं तो रायपुर के सांसद सुनील सोनी वेंटिलेटर पर गलत तथ्य प्रस्तुत कर पीड़ितों को गुमराह कर रहे हैं। आपदा के समय यही है इनका राजधर्म।
विकास उपाध्याय ने कहा,मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सजगता व प्रयास से कोरोना के दूसरे लहर को मात देने पूरे के पूरे जनप्रतिनिधि उनके साथ खड़े हैं।उन्होंने कहा,इस महामारी से लड़ने मुख्यमंत्री ने जिस तेजी से व्यवस्थाओं को अंजाम दिया है वे देश में इकलौते मुख्यमंत्री हैं जिसे उनके अलावा कोई और नहीं कर सकता था, वो भी अपनी खुद की सेना के दम पर वरना केन्द्र सरकार तो 70 वेंटिलेटर को भी लीकेज वाला भिजवा दिया था और सांसद सुनील सोनी उसी बात का गलत तथ्य रख पीड़ितों से सेमपेथी बटोरने में लगे हैं। 
विकास उपाध्याय ने कोरोना पीड़ितों को लेकर नई व्यवस्थाओं की जानकारी देते हुए बताया अब पश्चिम विधानसभा के हीरापुर में 477 बिस्तर के कोविड केयर सेंटर का भी विस्तार कर लिया गया है। इस पूरे बिल्डिंग को पूरी तरह से केयर सेंटर के रूप विकसित कर  2-3 दिनों के अंदर शुरू कर दिया जाएगा।पहला यह सेंटर होगा जहाँ 177 बेड महिलाओं के लिए पृथक से की गई है। बेड की व्यवस्था के साथ ही 24 घंटे चिकित्सकों की उपस्थित,सभी आवश्यक दवाइयों मरीजों के लिए निःशुल्क भोजन की व्यवस्था के साथ तमाम सुविधा चालू कर दी जाएगी।आगे चल कर ऑक्सीजन को लेकर भी सुविधा मील सके पर भी प्रयास किया जा रहा है।इसी तरह रायपुर के इंडोर स्टेडियम को 300 बेड का ऑक्सीजन युक्त सेंटर बनाया ही जा चुका है।
विकास उपाध्याय ने लोगों से अपील की है कि वे संयम बरतें। सरकार हर स्तर पर उन्हें बचाने लगी है। यह समय सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नहीं पूरे देश में आया हुआ है। पीड़ित दुश्मनों के बहकावे में न आयें। सभी को बेड मिलेगा अलग-अलग नंबर सार्वजनिक कर इसकी जानकारी भी सोशल मीडिया में दी जा रही है। आप स्वयं संपर्क कर इसकी जानकारी लेकर संबंधित सेंटरों में पहुँचे।घबराहट में कोई गलत कदम न उठायें।
विकास उपाध्याय ने इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पर तंज कसते हुए कहा, डॉ रमन सिंह देश के एकलौते मौकापरस्त राजनेता हैं जो मुख्यमंत्री रहते 15 साल तक प्रदेश की जनता का लूट खसोट करने बाज नहीं आये और आज वही जनता जब महामारी की चपेट में आ गई है तो मुँह झुपा कर भाग रहा है और सूझ रहा है तो सिर्फ बयान बाजी। क्या एक नेता की जनता के प्रति जबाबदेही तब तक है जब तक वह मुख्यमंत्री है। लालत है ऐसे नेता पर जो मोदी के पैसे पर लावलश्कर के साथ अपने को अभी भी मुख्यमंत्री से कम नही  समझता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *