बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच विधायक विकास उपाध्याय का पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में सघन दौरा

0

*हीरापुर में नवनिर्मित विशाल भवन को आईसोलेशन सेंटर के रूप में विकसित करने विधायक विकास उपाध्याय ने अधिकारियों को दो दिन का समय दिया*

रायपुर। संसदीय सचिव एवं विधायक विकास उपाध्याय आज पश्चिम विधानसभा के विभिन्न कोविड सेन्टरों का सघन दौरा कर एक-एक सभी केन्द्रों का निरीक्षण किया। इस बीच वे टीकाकरण को लेकर किए जा रही टेस्टिंग की भी विस्तृत जानकारी ली एवं जिन केन्द्रों में ज्यादा भीड़ है वहाँ आम लोगों के लिए पृथक से टेन्ट एवं अन्य सभी सुविधाएँ उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। इस बीच वे हीरापुर में नवनिर्मित विशाल भवन का निरीक्षण भी किया, जिसे आईसोलेशन के लिए तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस भवन में 500 लोगों की आईसोलेशन में रखने के लिए व्यवस्था की जाएगी। विकास उपाध्याय इस बीच लोगों से अपील की है कि वे कोरोना गाइड लाईन का पालन करते हुए आवश्यक एहतियात बरतें एवं अधिक से अधिक लोगों को टीकाकरण करने प्रोत्साहित करें। उन्होंने जिन केन्द्रों में भीड़ ज्यादा हो रही है वहाँ स्वास्थ्यकर्मीयों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए हैं।
संसदीय सचिव विकास उपाध्याय रायपुर में बढ़ते कोरोना प्रकरणों को लेकर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में इसके रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों का जायजा लेने एक-एक केन्द्रों में जाकर निरीक्षण किया एवं संबंधित स्वास्थ्यकर्मीयों व आम जनता से चर्चा की। विकास उपाध्याय आज पश्चिम विधानसभा के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र हीरापुर, सामुदायिक भवन कोटा, बड़ा अशोक नगर सामुदायिक भवन एवं आयुर्वेदिक महाविद्यालय परिसर में संचालित केन्द्र का निरीक्षण किया। इस बीच उन्होंने पाया कि क्षेत्र के भारी संख्या में लोग इन केन्द्रों में आकर टीकाकरण कराने रूचि ले रहे हैं। कई केन्द्रों में भारी भीड़ के चलते उनके सुविधा को लेकर विधायक विकास उपाध्याय अतिरिक्त टेन्ट एवं कुर्सीयों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही स्वास्थ्यकर्मीयों से चर्चा कर वैक्सीनेशन की जानकारी ली, जिसमें पाया गया कि लगभग सभी केन्द्रों में 100 से ज्यादा लोगों का प्रतिदिन वैक्सीनेशन हो रहा है। भीड़ वाले केन्द्रों में अतिरिक्त स्वास्थ्यकर्मीयों को तैनान करने के भी निर्देश विधायक विकास उपाध्याय ने दिया।
विकास उपाध्याय आज इस दौरे के बीच हीरापुर में नवनिर्मित विशाल भवन का भी निरीक्षण किया, जिसे आईसोलेशन के रूप में विकसित करने के निर्देश रायपुर कलेक्टर एवं निगम आयुक्त को दिया था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से रायपुर में कोरोना संक्रमण के मामले प्रतिदिन बढ़ रहे हैं, उससे एम्स सहित अन्य सरकारी अस्पतालों में बिस्तर की कमी पड़ रही है, जिसे ध्यान में रखते हुए इस भवन को आईसोलेशन केन्द्र के रूप में विकसित किया जा रहा है, जो दो दिनों के अन्दर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। इस केन्द्र में 500 से भी ज्यादा लोगों को आईसोलेट किया जा सकता है। विकास उपाध्याय ने कहा, कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर आम लोगों की हर स्तर पर मदद की जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना गाइड लाईन का पालन कर मास्क सहित अन्य आवश्यक चीजों का नियमतः पालन करें एवं वे लगातार लोगों से अपील करते आ रहे हैं कि टीकाकरण को प्राथमिकता के साथ अपने जीवन में अपनाएँ एवं खुद के साथ ही अन्य लोगों को भी टीकारण करने प्रोत्साहित करें। विकास उपाध्याय के साथ निरीक्षण के दौरान नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी सम्मिलित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *